Top

ऑफ लाइन माध्यम से होंगी परीक्षाये , बच्चों के हित में फैसला....

ऑफ लाइन माध्यम से होंगी परीक्षाये ,  बच्चों के हित में फैसला....


अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स असोसिएशन ने एक महत्वपूर्ण बैठक की जिसमें कई अहम निर्णय लिये। संगठन के 40 से अधिक सदस्य इस बैठक में शामिल हुए जिसमें उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के विद्यालय भी शामिल थे।

संगठन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि सभी सदस्यों ने आम सहमति से यह निर्णय लिया है कि कक्षा 9 से 12 तक के सभी विद्यार्थी आगे होने वाली सभी परीक्षायें ऑफ लाइन माध्यम से देंगे। क्योंकि बच्चों को बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन ही देनी होगी।

ऑनलाइन परीक्षा से बच्चों को फायदा नहीं हो पा रहा है क्योंकि ऑनलाइन परीक्षा में निरीक्षण नहीं हो सकता है। स्कूल बंदी के दौरान आमतौर पर यह देखा गया है कि बच्चों के अंक ऑफलाइन की अपेक्षा में ऑनलाइन में बहुत ज्यादा आते हैं। डॉ. माला मेहरा, सचिव ने बताया कि संगठन के सभी विद्यालय अगले सत्र 2021-2022 का प्रारम्भ अप्रैल

माह के दूसरे हफ्ते से करेंगे। जिससे अगले सत्र की पढ़ाई में बच्चों का कोई नुकसान ना हो। श्री अग्रवाल ने यह भी बताया कि उनका संगठन सभी नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों का स्वागत सम्मान समारोह, 17 दिसम्बर 2020 को पॉयनियर मान्टेसरी स्कूल, एल्डिको उद्यान, आशियाना में आयोजित किया जायेगा।

शिवांग

Next Story
Share it