Top

लविवि में ऑनलाइन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

लविवि में ऑनलाइन कार्यक्रम का हुआ आयोजन


भाषा विज्ञान विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति पहल के तहत आज एक विशेष कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया। डॉ वायलीना बोराह, सहायक प्रोफेसर, अंग्रेजी विभाग, दौलत राम कॉलेज ने इस अवसर पर हिस्सेदारी की थीम पर एक व्याख्यान दिया, और लिंग और भाषा के बीच के संबंध के विषय में बात कही।

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान आयोजित पोस्टर और कविता प्रतियोगिता के परिणामों की भी घोषणा की, और प्रतियोगिता में सभी छात्रों की समान भागीदारी की सराहना की।

कविता प्रतियोगिता में शिवांश शर्मा, सौम्या तिवारी और कृष्ण नारायण ने पुरस्कार जीते और पोस्टर मेकिंग में आयुषी साहू, करिश्मा सिंह और प्रशांत अवस्थी ने पुरस्कार जीते। ह्यूमेन सोसाइटी ऑफ इंडिया के दिव्यांशी पांडे ने भी छात्रों से मनुष्यों और प्रकृति के बीच सह-अस्तित्व के विषय में बात की।

उन्होंने लखनऊ में कुत्तों की आबादी प्रबंधन में एचएसआई के काम की भी बात की और छात्रों से रेबीज टीकाकरण अभियानों और सामूहिक नसबंदी कार्यक्रमों में एचएसआई के साथ स्वयंसेवकों के रूप में जुड़ने का आग्रह किया। विभागाध्यक्ष प्रो कविता रस्तोगी ने अतिथियों का स्वागत किया और प्रो श्रीकुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया।


शिवांग

Next Story
Share it