Top

एलयू: पुरस्कार वितरित कर छात्रों को दिया सम्मान

एलयू: पुरस्कार वितरित कर छात्रों को दिया सम्मान


लखनऊ विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने छात्रों के साथ-साथ विभाग के भी प्रयासों की सराहना करते हुए प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित किए। छात्रों के संग बातचीत कर प्रिंसिपल ऑफ़ इक्विटी पर विचार-विमर्श करते हुए उपदेश और अभ्यास के बीच के अंतर को भी साझा किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्ति को उसके उसके प्रदर्शन और क्षमताओं से आंका जाना चाहिए न की उसके जेंडर से।

संजय मेधावी प्रमुख व्यवसाय प्रशासन विभाग ने कुलपति समेत छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन, समन्वयक मिशन शक्ति प्रो शीला मिश्रा, अधीक्षक प्रो दुर्गेश श्रीवास्तव और अन्य सभी शिक्षक और अतिथियों का स्वागत किया। मिशन शक्ति की आयोजक डॉ रितु नारंग ने यौन अपराध किशोरावस्था में किशोर एवं किशोरियों को समर्थन विषय पर प्रकाश डाला और मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी की इस अभियान को शुरू करने के लिए सराहना की।

दो दिवसीय इस कार्यक्रम में 200 से अधिक लोग शामिल हुए। कार्यक्रम के पहले दिन तीन प्रकार की प्रतियोगिताओं- रंगोली, एक्सटम्पोर और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न संकायों जैसे वाणिज्य, कला, ललित कला और विज्ञान के छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दूसरे दिन छात्रों ने स्किट, सिंगिंग, व नृत्य गायन के माध्यम से भावनाओं को प्रस्तुत किया।

बी.कॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र (सृष्टि, माही, ईशा, गौरी और प्रिया) रंगोली प्रतियोगिता के विजेता और एमबीए प्रथम सेमेस्टर के छात्र (सुधांशु, मुस्कान, अंजली और नीरज) उपविजेता रहे। बैचलर्स ऑफ विजुअल आर्ट के तीसरे सेमेस्टर के छात्रों (प्रीति, आयुषी, संध्या और साधना) ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार जीता और विजुअल आर्ट्स के बैचलर्स से स्टूडेंट्स (तनीषा और शुभी) ने दूसरा स्थान हासिल किया। प्रिया त्रिपाठी ने M.Sc. बायोटेक्नोलॉजी प्रथम सेमेस्टर ने एक्सटामोर बोलने की प्रतियोगिता में पहला स्थान और बीए ऑनर्स के छात्र शिवांशु त्रिवेदी ने पहला स्थान हासिल किया।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it