एलयू में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन, सभी छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर.....

एलयू में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन, सभी छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर.....



लखनऊ के राजनीति विज्ञान विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने सभी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने और मौजूदा माहौल में तनाव को कम करने का अवसर देने के लिए 8 और 9 मई 2021 को दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस समय जब सोशल मीडिया दुखद और निराश कर देने वाले समाचारों से भरा है, यह एक ऐसा कार्यक्रम था जो छात्रों को थोड़े समय के लिए ही सही, निराशा से दूर कर पाई। पहले दिन की पहली प्रतियोगिता थी "जस्ट अ मिनट" जिसमे प्रतिभागियों को एक मिनिट के अंदर अपने विचार प्रस्तुत करने थे। प्रतियोगिता में विजेता थे: पहला पुरस्कार प्रतिभा वर्मा और भावना सिंह, दूसरा पुरस्कार अमीराह मिर्ज़ा, तीसरा पुरस्कार मल्लिका। अगले सत्र ने यूजी के छात्रों को अपनी काव्य रचनाओं को सुनाने के लिए एक मंच दिया।

इस दौर में विजेता थे:

प्रथम पुरस्कार आशी, दूसरा पुरस्कार प्राची और तीसरा पुरस्कार राम कृष्ण। दो आयोजनों के निर्णायक मंडल में गुरु घासीराम विश्वविद्यालय बिलासपुर के हिंदी विभाग के डॉ.राजेश मिश्रा, बीबीएयू के अंग्रेजी विभाग के डॉ हरिओम सिंह,और डॉ राम बाबू, राजनीति विज्ञान विभाग, गुरू घासीराम विश्वविद्यालय, बिलासपुर शामिल थे।

दिन की तीसरी प्रतियोगिता एक गायन प्रतियोगिता थी जहाँ मधुर आवाज़ों ने उदास माहौल को प्रफुल्लित कर दिया। पुरस्कार जीतने वाले छात्र थे प्रथम पुरस्कार अमिषी वर्मा, द्वितीय पुरस्कार नीलेश सिंह, तृतीय पुरस्कार अंजलि सिंह, सांख्यिकी विभाग से डॉ शाम्भवी मिश्रा और सामाजिक कार्य विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय से डॉ गरिमा सिंह। 9 मई को दूसरे दिन का समारोह मदर्स डे के उपलक्ष्य में शुरू होगा, जिसके बाद घोषणा होगी, पीजी छात्रों और अंताक्षरी (यूजी बनाम पीजी) द्वारा कविता पाठ। कॉसप्ले, स्लोगन राइटिंग, पोस्टर मेकिंग और बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नाम भी घोषित की जाएंगी।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it