लखनऊ विश्वविद्यालय की वर्चुअल पत्रिका सांस्कृतिकी में अनेकों छात्रों को मिलेगा उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर.....

  • whatsapp
  • Telegram
लखनऊ विश्वविद्यालय की वर्चुअल पत्रिका सांस्कृतिकी में अनेकों छात्रों को मिलेगा उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर.....



लखनऊ विश्वविद्यालय SANSKRITIKI अपनी वर्चुअल पत्रिका के 2 नए संस्करण तैयार करने जा रहा है। अपने घरों की सीमाओं के भीतर छात्रों ने व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से हमारे पहले के वर्चुअल पत्रिका के संस्करणों में योगदान दिया है। इन पत्रिकाओं में छात्रों के मानवीय प्रयासों को भी चित्रित किया जो अनुकरणीय हैं। इस बार, सांस्कृतिकी के आगामी वर्चुअल पत्रिका को और भी आकर्षक और सफल बनाने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने यह निर्णय लिया है कि इस संस्करण में विश्वविद्यालय के संबंधित व संबद्ध महाविद्यालयों के छात्रों को भी उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

इस संदर्भ में डीन, कॉलेज डेवलपमेंट काउंसिल द्वारा विश्वविद्यालय के सभी संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्य को अपने छात्रों को इन वर्चुअल पत्रिकाओं, व ऑनलाइन फेस्ट में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी पत्र प्रेरित किया गया है। नृत्य के दो से दो मिनट के वीडियो, कविता पाठ, मुखर और वाद्य संगीत, लघु प्रेरणादायक भाषण, पोस्टर, नारे, पेंटिंग, तस्वीरें सभी आमंत्रित हैं। उपयुक्त पाए जाने पर उनकी जांच की जाएगी और फिर उन्हें पत्रिका में शामिल किया जाएगा। पत्रिका की योजना बनाने के लिए छात्रों के साथ दो ज़ूम बैठकें पहले ही आयोजित की जा चुकी हैं और SANSKRITIKI द्वारा 11 से 15 तारीख तक एक ऑनलाइन फेस्ट FESTTASTIC का आयोजन किया जा रहा है।

जैमिंग, मोनोलॉग, नृत्य, संगीत अलग-अलग दिन के कार्यक्रम का हिस्सा हैं। राजनीति विज्ञान 9 और 10 मई को 2 दिवसीय आभासी उत्सव स्पंदन का आयोजन कर रहा है। बहुत उत्साह है और छात्र अपने रचनात्मक कार्य छोटे Instagram वीडियो के माध्यम से पोस्ट कर रहे हैं। सांस्कृतिकी के स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर आयुष शुक्ला से इस संबंध में जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it