सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्कृत शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित

सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्कृत शिक्षकों को किया  जाएगा सम्मानित



सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के कुलपति प्रो हरेराम त्रिपाठी के कार्यों के लिए प्रदेश में पहली बार संस्कृत के अध्यापकों को शिक्षक दिवस पर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा। शिक्षक सम्मान समारोह में स्टाम्प न्यायालय शुल्क एवं निबंधन विभाग के राज्यमंत्री श्री रवींद्र जायसवाल मुख्य अतिथि होंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार शिक्षक दिवस पर सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के उन 75 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने नई शिक्षा नीति 2020 के तहत अहम कार्य किए हैं।

शिक्षकों की सूची बनाने के लिए कुलपति द्वारा समिति का गठन किया गया जिनमे प्रमुख रुप से कुलसचिव डॉ ओमप्रकाश,हरिशंकर पान्डेय,प्रो प्रेम नारायण सिंह,प्रो शैलेश मिश्र-सदस्य तथा श्री केश लाल शामिल हैं, इसके अलावा कार्यक्रम की शुरुवात 2 बजे दोपहर से होगी।

इस दौरान कुलपति प्रो हरेराम त्रिपाठी ने बताया कि गत दिनों संस्कृत विद्या और विश्वविद्यालय के विकास के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से अनुरोध भी किया गया था। जिसके फलस्वरुप शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्कृत अध्यापकों को सम्मानित किया जायेगा।

नेहा शाह

Next Story
Share it