अवध विवि ने स्नातक, परास्नातक, वोकेशनल सहित कई पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग की तिथि घोषित की

  • whatsapp
  • Telegram
अवध विवि ने स्नातक, परास्नातक, वोकेशनल सहित कई पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग की तिथि घोषित की


28 जून को पांच पाठ्यक्रमों की होगी प्रवेश परीक्षा इसमें शामिल होंगे 4365 परीक्षार्थी

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर में संचालित स्नातक, परास्नातक, वोकेशनल, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में प्रवेश की काउंसिलिंग 26 जून से प्रारम्भ होकर 08 जुलाई तक चलेगी।

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर आवासीय प्रवेश समिति ने परिसर के 87 पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग की तिथि घोषित की। इन पाठ्यक्रमों में मेरिट के आधार पर 3444 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जायेगी।

वही पांच पाठ्यक्रमों बीफार्मा, डीफार्मा, एलएलबी त्रि-वर्षीय, एमएड, एलएलएम पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 28 जून को दो पालियों में कराई जायेगी इसमें 4365 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इन अभ्यर्थियों के प्रवेश-पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय प्रवेश समन्वयक प्रो0 विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि परिसर के समस्त पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग की तिथि घोषित कर दी गई। समस्त पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग परिसर के पाठ्यक्रम के विभागाध्यक्ष एवं समन्वयक स्तर से कराई जायेगी। सभी को आॅनलाइन काउंसिंलिंग के लागिंग आईडी उपलब्ध करा दी गई है।

अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के समय दो रंगीन फोटो, आनलाइन आवेदन फार्म व स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों प्रवेश काउंसिलिंग के समय हाईस्कूल, इण्टरमीडिएड, स्नातक मार्कशीट व सर्टिफिकेट लाना होगा। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों को जाति प्रमाण-पत्र, प्रवजन प्रमाण-पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थियों को प्रवेश काउंलिंिलंग के समय प्रवेश शुल्क आनलाइन जमा किया जायेगा।

प्रवेश समन्वयक प्रो0 श्रीवास्तव ने बताया कि पाठ्यक्रम में प्रवेश काउंसिलिंग के समय पंजीकृत छात्र ही शामिल होंगे। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पाठ्यक्रम की प्रवेश काउंसिलिंग की तिथि को अपलोड कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि कुलपति के निर्देश पर परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग एवं प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रवेश समिति के समन्वयक प्रो0 विनोद श्रीवास्तव, उप समन्वयक प्रो0 शैलेन्द्र कुमार, डाॅ0 अनिल कुमार, डाॅ0 डीएन वर्मा, डाॅ0 सुधीर श्रीवास्तव, डाॅ0 त्रिलोकी यादव सहित अन्य सदस्यों द्वारा अंतिम रूप दिया गया है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर उक्त से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Next Story
Share it