अवध विवि की स्नातक सम-सेमेस्टर की परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू

  • whatsapp
  • Telegram
अवध विवि की स्नातक सम-सेमेस्टर की परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत संचालित स्नातक द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 464 केन्द्रों पर शुरू हुई। प्रथम दिन मंगलवार को दो पालियों में 52 हजार 131 में से 1170 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

प्रथम पाली की परीक्षा में 27 हजार 246 के सापेक्ष 754 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वही द्वितीय पाली की परीक्षा में 24 हजार 885 में से 416 अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर पारदर्शीपूर्ण परीक्षा कराने के लिए पंाच सचलदल की टीमों ने विभिन्न जिलों के केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अतिरिक्त उनके द्वारा परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के साथ सीसीटीवी कैमरे के संचालन की पड़ताल की।

वहीं दूसरी ओर कुलपति के निर्देश पर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ द्वारा परिसर के कंट्रोल रूम से केन्द्रों के सीसीटीवी कैमरे के संचालन की पड़ताल की गई। विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि एनईपी स्नातक सम-सेमेस्टर की परीक्षाएं दो पालियों में शुरू हुई। प्रथम दिन सचलदल द्वारा कई केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया। सभी केन्द्रों पर परीक्षा शुचिता के साथ होते हुए पाई गई।

Next Story
Share it