अवध विवि ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रवेश काउंसिलिंग तिथि घोषित

  • whatsapp
  • Telegram
अवध विवि ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रवेश काउंसिलिंग तिथि घोषित



अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पांच पाठ्यक्रमों में प्रवेश काउंसिलिंग की तिथि घोषित की गई। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर आवासीय प्रवेश समिति ने एमएड, एलएलएम, बीफार्मा, डीफार्मा, एलएलबी त्रि-वर्षीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग समय-सारणी जारी किया गया। आवासीय प्रवेश समन्वयक प्रो0 विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि 26 जुलाई से लेकर 23 अगस्त तक विभिन्न तिथियों में पांच विषयों की काउंसिलिंग कराई जायेगी। इसके साथ एमपीएड की शारीरिक दक्षता परीक्षा भी सम्पन्न कराई जायेगी।

विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में 26 जुलाई को प्रातः 10 बजे से डीफार्मा की काउंसिलिंग के साथ दोपहर में एमपीएड अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा भी होगी। 27 जुलाई को बीफार्मा व 28 जुलाई को एलएलएम में प्रवेश हेतु काउंसिलिंग होगी। वहीं 31 जुलाई से लेकर 04 अगस्त तक अभ्यर्थियों की रैंकवार एमएड तथा 07 अगस्त को बीफार्मा पाठ्यक्रम के रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु काउंसिलिंग होगी।

प्रवेश समन्वयक प्रो0 श्रीवास्तव ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में 08 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक एलएलबी त्रि-वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु रैंकवार काउंसिलिंग सम्पन्न कराई जायेगी। उक्त पाठ्यक्रमों में अभ्यर्थियों को प्रवेश काउंसिलिंग के समय दो पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो, काउंसिलिंग-पत्र, आनलाइन आवेदन-पत्र, हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट मार्कशीट एवं सर्टिफिकेट, स्नातक मार्कशीट एवं सर्टिफिकेट लाना होगा।

इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों को जाति प्रमाण-पत्र, माइग्रेशन एवं आधार पहचान के साथ उपस्थित होना होगा। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने गुरूवार को पांच पाठ्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसके साथ ही इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु काउंसिलिंग की तिथि भी घोषित कर दी गई है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर काउंसिलिंग जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Next Story
Share it