अवध विवि के विद्यार्थियों ने नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त की

  • whatsapp
  • Telegram
अवध विवि के विद्यार्थियों ने नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त की

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छह छात्रों ने यूजीसी नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त कर विश्वविद्यालय का मान बढ़ाया। परिसर के एमएससी बायोकेमिस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रानिक्स व व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के छात्रों ने सीएसआइआर नेट एवं डीबीटी जेआरएफ व नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया।

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल ने छात्रों की इस सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि आपकी कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम है कि आपने नेट की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। आज के विद्यार्थी जीवन मे प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गयी है ऐसे में आपकी यह सफलता निश्चित ही बधाई की हकदार है। आप सभी सफल विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेंगे।

विश्वविद्यालय परिसर के एमएससी बायोकेमिस्ट्री के छात्र विपुल वर्मा, सनोज कुमार, रोहित राज यादव ने सीएसआइआर नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त की। वहीं बायोटेक्नोलॉजी विभाग के अर्चित गुप्ता ने डीबीटी-जेआरएफ एवं सीएसआइआर-जेआरएफ की परीक्षा में सफलता अर्जित की। इस उपलब्धि पर विभागाध्यक्ष प्रो. नीलम पाठक, प्रो. राम लखन सिंह, प्रो. फारुख जमाल, डॉ वंदना रंजन, डॉ0 संग्राम सिंह, डॉ0 नीलम यादव, डॉ0 सीबी श्रीवास्तव, डॉ0 मणिकांत त्रिपाठी, डॉ0 पंकज सिंह, डॉ0 प्रदीप कुमार सिंह, कल्पना वर्मा ने सफल छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

वही दूसरी ओर एमएससी इलेक्ट्रानिक्स के छात्र शिखर उपाध्याय ने यूजीसी नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त की। छात्र की इस सफलता पर फिजिक्स एवं इलेक्ट्रानिक्स विभागाध्यक्ष प्रो0 गंगाराम वर्मा, प्रो0 के0के0 वर्मा, डाॅ0 गीतिका श्रीवास्तव, डाॅ0 अनिल कुमार यादव, डाॅ0 सिंधु सिंह ने बधाई दी। वही व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता के शोध छात्र हर्ष गुप्ता ने प्रबंधन में नेट क्वालिफाई किया। विभागाध्यक्ष प्रो0 हिमांशु शेखर सिंह ने हर्ष व्यक्त करते उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विभाग के प्रो0 शैलेन्द्र वर्मा, डाॅ0 राना रोहित सिंह सहित अन्य शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त किया।

Next Story
Share it