अवध विवि की बीएड व एमएड की मुख्य परीक्षा शुरू

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अवध विवि की बीएड व एमएड की मुख्य परीक्षा शुरू


अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों के 133 केन्द्रों पर बीएड व एमएड की मुख्य परीक्षा दो पालियों में शुरू हुई। इसके अलावा एनईपी स्नातक एवं परास्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा सात जनपदों के 464 केन्द्रों पर हुई।

मंगलवार को विश्वविद्यालय की परीक्षा में 77 हजार 214 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 1101 अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पारदर्शीपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर परीक्षा नियंत्रक उमानाथ द्वारा आवासीय परिसर के केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। इसके अतिरिक्त सचलदल द्वारा सम्बद्ध महाविद्यालयों के परीक्षा केन्द्रों की सघन तलाशी ली गई एवं सीसीटीवी कैमरे के संचालन को परखा।

विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा में 38 हजार 432 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 724 अनुपस्थित रहे। वही द्वितीय पाली की परीक्षा में 38 हजार 782 में से 377 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।

Next Story
Share it