खेल दिवस के उपलक्ष में बी यू में प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ

  • whatsapp
  • Telegram
खेल दिवस के उपलक्ष में बी यू में प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ



बचपन एक्सप्रेस संवाददाता आदित्य कन्नोजिया, जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग, बुन्देलखंड विश्वविद्यालय।

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में हुआ खेल प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी की जयंती के उपलक्ष पर, बी यू के राजीव गांधी इंदौर स्टेडियम में चेस और बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं कराई गई, इसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

ताइक्वांडो के छात्रों ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, वित्त अधिकारी वसी मोहम्मद ने कहा की छात्र विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं, छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रतियोगिताओं में कुछ धन राशि देने की बात की, उन्होंने इस बात की भी घोषणा की अगर कोई छात्र राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतते हैं तो उन्हें 51000₹, रजत पदक 36000₹ और कांस्य पदक 31000₹ नगद इनाम दिया जायेगा। उन्होंने 20 लाख रूपए तक देने की घोषणा की।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो॰ सुनील काबिया ने कहा की घर की आर्थिक परिस्थितियों और संसाधनों के अभाव के कारण योग्य छात्र पीछे रह जाते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, विश्वविद्यालय छात्रों की पूर्ण मदद करेगा।

अदिष्ठाता कला संकाय प्रो॰ मुन्ना तिवारी ने ध्यानचंद जी को नमन किया और खेल हमारे मानसिक और शारीरिक विकास के लिए कितना जरूरी है इसका महत्व समझाया।

कार्यक्रम में खेल अधिकारी डॉ. सूरजपाल सिंह कसाना , विभागाध्यक्ष डॉ. स्वप्ना सक्सेना, डॉ. उपेन्द्र सिंह तोमर, छात्र-छात्राएं आदि मौजूद रहे।

Next Story
Share it