अवध विवि का अन्तरराष्ट्रीय कंपनी के साथ हुआ एमओयू,अन्तरराष्ट्रीय एमओयू से छात्रों को रोजगार एवं प्रशिक्षण मिलेगाः प्रो0 प्रतिभा गोयल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अवध विवि का अन्तरराष्ट्रीय कंपनी के साथ हुआ एमओयू,अन्तरराष्ट्रीय एमओयू से छात्रों को रोजगार एवं प्रशिक्षण मिलेगाः प्रो0 प्रतिभा गोयल


अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग एवं अबु धाबी की कंपनी क्लाउड डायमेंशन टेक्नोलॉजी के बीच एमओयू किया गया। शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल की मौजूदगी में एमबीए विभाग का पहला अन्तरराष्ट्रीय एमओयू अबु धाबी की कंपनी क्लाउड डायमेंशन टेक्नोलॉजी के बीच किया गया। इस एमओयू में कुलपति प्रो0 गोयल व कंपनी की सीईओ प्रियंका मालिक पांडेय के बीच अनुबंध का आदान-प्रदान किया गया। इससे पहले कुलसचिव उमानाथ व सीईयों के मध्य अनुबंध पर हस्ताक्षर किया गया।

इस अनुबंध पर कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल ने बताया कि छात्रों को रोजगार एवं स्किल विकसित करने के लिए कंपनी के मध्य अनुबंध किया गया है। इनके द्वारा छात्रों को समय≤ पर रोजगार एवं ऑनलाइन प्रशिक्षण मिलेगा। कुलपति प्रो0 गोयल ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा अन्तरराष्ट्रीय कंपनी के साथ करार होना गर्व की बात है। छात्रों को आधुनिकतम जानकारी के साथ विश्वविद्यालय की शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। कंपनी द्वारा छात्रों को रोजगार देने में सहयोग करेंगे।

अन्तरराष्ट्रीय कंपनी की सीईओ प्रियंका मालिक पांडेय ने बताया कि व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग एवं अबु धाबी की कंपनी क्लाउड डायमेंशन टेक्नोलॉजी के बीच शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एमओयू किया गया है।

छात्रों को कंपनी रोजगार मुहैया कराने के साथ प्रशिक्षण भी करायेगी। एमबीए विभाग के विभागध्यक्ष प्रो0 हिमांशु शेखर सिंह ने बताया कि अबु धाबी की कंपनी क्लाउड डायमेंशन टेक्नोलॉजी के साथ एमबीए विभाग का पहला अन्तरराष्ट्रीय एमओयू किया गया।

यह आईटी की कंपनी है जो बीबीए, बीसीए, एमबीए के छात्रों को रोजगार एवं ऑनलाइन प्रशिक्षण देंगी। मौके पर प्रो0 शैलेन्द्र वर्मा, प्रो0 अशोक राय, डॉ0 निमिष मिश्रा, डॉ0 श्रीष अस्थाना, डॉ0 आशुतोष पांडेय, विशाल पाण्डेय सहित अन्य मौजूद रहे।

Next Story
Share it