मीडिया का ट्रेंड काफी तेजी से बदल रहा हैः डाॅ0 योगेन्द्र पाण्डेय

  • whatsapp
  • Telegram
मीडिया का ट्रेंड  काफी तेजी से बदल रहा हैः डाॅ0 योगेन्द्र पाण्डेय

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के जनंसचार एवं पत्रकारिता विभाग में गुरूवार को मीडिया के क्षेत्र में कॅरियर विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के बतौर मुख्य वक्ता छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभागाध्यक्ष डाॅ0 योगेन्द्र पाण्डेय रहे। उन्होंने पत्रकारिता के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया के क्षेत्र में असीमित संभावनाएं है।

वर्तमान में इसका टेªंड काफी तेजी से बदल रहा है। विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से प्रशिक्षित होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि आप में कंटेंट क्रिएशन की क्षमता है तो डिजिटल मीडिया में क्षेत्र में अपनी पैठ बना सकते है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में समाचारों के प्रसारण का तरीका काफी तेजी से बदल रहा है। इसके लिए निरन्तर अध्ययनशील रहने के साथ सूचनाओं की सत्यता पर निगाह रखनी होगी।

संगोष्ठी के अध्यक्षीय उद्बोधन में एमसीजे के समन्वयक डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में आने के लिए अपनी सोच पैनी करनी होगी। आप सभी एक अच्छे श्रोता, दर्शक व पाठक बनकर नये पत्रकारिता सृजन के लिए स्वयं को तैयार करें। इस क्षेत्र में आने के लिए निरन्तर अध्ययन नितान्त आवश्यक है। कार्यक्रम में अतिथि का स्वागत स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम भेटकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन डाॅ0 आरएन पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर आशु, गीताजंलि, पारूल, आदित्य, प्रशांत, देवेन्द, विशाल, शिवम, शेखर, मोहित, ब्रजेश, अशोक सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।


Next Story
Share it