पांच सदस्यीय समिती करेगी शोध कार्य, 15 जून तक आएगी रिपोर्ट.....

पांच  सदस्यीय समिती करेगी शोध कार्य, 15 जून तक आएगी रिपोर्ट.....

लखनऊ विश्वविद्यालय में शोध को सुदृढ़ करने की दृष्टि से स्नातक महाविद्यालय के शिक्षकों के छात्रों और अध्यापकों द्वारा अनुसंधान को आगे बढ़ाने का अधिक अवसर प्रदान करने के संदर्भ में प्रो. आलोक कुमार राय कुलपति ने लखनऊ विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में दिए जाने वाले शोध मार्गदर्शन की संभावना तलाशने के लिए 5 सदस्यीय समिती का गठन किया है। नई शिक्षा नीति स्नातक पाठ्यक्रमों के स्तर पर भी शोध के वातावरण और भावना को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसी क्रम में सभी विभागाध्यक्षों और संस्थानों के निदेशकों की 7 जून को बैठक बुलाई गई है और विश्वविद्यालय से संबद्ध पांच जिलों के सभी कॉलेज प्राचार्यों की बैठक 8 जून को बुलाई गई है, जिसमें कॉलेज के शिक्षकों के पीएचडी मार्गदर्शन के लिए पात्रता और शोध के लिए आवश्यक अन्य सुविधाओं के बारे में चर्चा की जाएगी।

अन्य हितधारकों को 9 जून को बैठक के लिए आमंत्रित किया जायेगा। तीनों बैठकों की विस्तृत रिपोर्ट 15 जून तक कुलपति को सौंपी जाएगी। सभी हितधारकों को इस मामले पर डीन अकादमिक और रजिस्ट्रार, लखनऊ विश्वविद्यालय को registrar@lkouniv.ac.in और deanacademicslu@gmail.com पर मेल पर अपनी राय भेज सकते हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने सभी हितधारकों को इस आशय के पत्र जारी किए हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it