Top

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 पर राज्यपालों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी....

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 पर राज्यपालों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी....


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 सितंबर को राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर राज्यपालों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। पीएमओ ऑफिस की ओर जारी एक बयान के मुताबिक शिक्षा मंत्रालय की ओर से आयोजित किए जाने वाले इस सम्मेलन में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल होंगे। सम्मेलन का विषय 'उच्च शिक्षा के बदलाव में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 की भूमिका' रखा गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 'उच्च शिक्षा के बदलाव में एनईपी-2020 की भूमिका' विषय पर इस सम्मेलन का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय कर रहा है। राज्यपालों के सम्मेलन में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री, राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा, 'मैं कल 7 सितंबर को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और इसके परिवर्तनकारी प्रभाव पर राष्ट्रपति जी, राज्यपालों और विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलरों के साथ एक सम्मेलन में भाग लूंगा। इस कांफ्रेंस के दौरान होने वाले संवाद देश को ज्ञान केंद्र बनाने की कोशिशों को मजबूती प्रदान करेंगे।'

अराधना मौर्या

Tags:    PMO 
Next Story
Share it