Top

मनीष सिसोदिया ने स्वीकार की योगी आदित्यनाथ के मंत्री की चुनौती- 22 दिसंबर को होगी डिबेट।

मनीष सिसोदिया ने स्वीकार की योगी आदित्यनाथ के मंत्री की चुनौती- 22 दिसंबर को होगी डिबेट।


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

जिसके बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। यूपी के बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश द्विवेदी ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को चुनौती देते हुए कहा था कि मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के लिए आमंत्रित करता हूं। मुझे उम्मीद है कि इसके बाद आपकी आंखें खुल जाएगी।

आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियों में सियासी पारा चढ़ा जब अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा उत्तर प्रदेश चुनाव की घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर पार्टी की सरकारें आई, लेकिन अपने घर भरने के सिवाय यूपी की सरकारों ने अभी तक कुछ भी नहीं किया। आज छोटी-छोटी सुविधाओं लिए लोगों को क्यों आना पड़ता है। बहुत सारे लोगों ने पिछले कुछ वर्षों में हमें बताया कि यूपी भी दिल्ली की कल्याण और लाभ का हकदार है।

जिसके बाद योगी सरकार के मंत्रियों ने मनीष सिसोदिया को यूपी के लखनऊ आने के लिए आमंत्रण भेजा। यूपी सरकार की इस प्रक्रिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि कल जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह कहा कि आम आदमी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़गी।

घोषणा के बाद यूपी के कई मंत्रियों ने हमें दिल्ली के स्कूलों के मॉडल बनाम यूपी के स्कूल मॉडल पर डिबेट करने की चुनौती दी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे चुनौती स्वीकार है। उन्होंने कहा कि मैं 22 दिसंबर को लखनऊ जाऊंगा आप मुझे बता दीजिए कि कब कहां और किससे डिबेट करनी है।

नेहा शाह

Next Story
Share it