Top

कैट परीक्षा देशभर में आज, कोरोना गाइडलाइन्स के साथ परीक्षा देगें 2.7 लाख अभ्यर्थी......

कैट परीक्षा देशभर में आज, कोरोना गाइडलाइन्स के साथ परीक्षा देगें 2.7 लाख अभ्यर्थी......


भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर कॉमन एडमिशन टेस्ट (सीएटी 2020) परीक्षा का आयोजन कर रहा है। इस परीक्षा के लिए 2.27 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। आईआईएम सहित अन्य संस्थानों में प्रवेश के लिए ये परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल परीक्षा का आयोजन दो के बजाए तीन पालियों में हो रहा है और परीक्षा का समय 2 घंटे है। इस परीक्षा (CAT 2020) का आयोजन 159 शहरों में 430 परीक्षा केंद्र में हो रहा है। इसे लेकर संस्थान की ओर से गाइडलाइन और एसओपी जारी की गई हैं। इन गाइडलाइन का पालन उम्मीदवारों, निरीक्षक और अन्य स्टाफ को करना होगा।

कैट परीक्षा शुरू हो चुकी। दूसरी पाली यानी दोपहर की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को 11 बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। वहीं शाम 4:30 बजे वाली परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को 3 बजे अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को फेसमास्क पहनना और सैनिटाइजर रखना जरूरी होगा। परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किया गया था। ऐसे में उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड A4 साइज के पेपर प्रिंट आउट लेना है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को अपने साथ एक फोटोयुक्त पहचान पत्र भी रखना होगा।

कैट 2020 परीक्षा के लिए एक से अधिक बार उपस्थित होने के प्रयास से बचें। यदि कोई उम्मीदवार कई बार टेस्ट के लिए उपस्थित पाया जाता है तो उसे खारिज कर दिया जाएगा। एग्जाम लैब के अंदर कोई भी वर्जित वस्तु जैसे- इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स आदि न ले जाएं। परीक्षा के दौरान चीट करने या दूसरों से जवाब कॉपी करने की कोशिश न करें। अन्य उम्मीदवार या टेस्ट सेंटर के कर्मचारियों के साथ किसी भी बहस में खुद को शामिल न करें। संबंधित प्राधिकारी के निर्णय को परीक्षा के दिन अंतिम माना जाएगा। किसी भी समय फिजिकल कीबोर्ड का उपयोग न करें। ऐसा करने से आपका कंप्यूटर सिस्टम लॉक हो जाएगा।

शिवांग

Next Story
Share it