महीने के लिए टली नीट पीजी परीक्षा, 31 अगस्त के बाद होंगे एग्जाम....

महीने के लिए टली नीट पीजी परीक्षा, 31 अगस्त के बाद होंगे एग्जाम....


मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट पीजी पर प्रधानमंत्री कार्यलय से जरूरी जानकारी आई है. पीएम ऑफिस ने बताया है कि नीट पीजी परीक्षा कम से कम चार महीने के लिए स्थगित की जाएगी.

पीएमओ ऑफिस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों को फैकल्टी की देखरेख में टेलीकंस्लटेशन और हल्के कोविड मामलों की निगरानी के लिए उपयोग किया जा सकता है. सीनियर डॉक्टर्स और नर्सों की देखरेख में बीएससी / जीएनएम की योग्य नर्सों का पूर्णकालिक कोविड नर्सिंग में उपयोग किया जाएगा.

पीएमओ ने कहा कि COVID कर्तव्यों के 100 दिनों को पूरा करने वाले चिकित्सा कर्मियों को नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी. मेडिकल इंटर्न्स को उनकी फैकेल्टी की देखरेख में कोविड प्रबंधन कार्यों के लिए तैयान किया जाएगा. इतना ही नहीं कोविड ड्यूटी में लगे जो चिकित्सा कर्मी 100 दिनों के कार्य को पूरा करेंगे उन्हें प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

इसी के साथ ही रेमडेसिविर, ऑक्सीजन, कोरोना वैक्सीन को कस्टम ड्यूटी और IGST से छूट दी जाएगी. चिकित्सा छात्रों और पेशेवरों को कोविड संबंधी कामकाज में तैनात करने से पहले उनका टीकाकरण किया जाएगा. साथ ही उन्हें चिकित्साकर्मियों के लिए मिलने वाले सरकारी बीमा योजना का लाभ भी दिया जाएगा.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it