बरेली काॅलेज में पहले दिन 40 प्रतिशत स्टूडेंट आए,

बरेली काॅलेज में पहले दिन  40 प्रतिशत स्टूडेंट आए,


बरेली। कोविड-19 की वजह से लगभग 8 माह से बंद चल रहे कालेजों में मंगलवार से नियमित कक्षाओं का कार्य शुरू होने के बाद परिसर में काफी लम्बे समय के बाद हलचल दिखाई दी । हालांकि पहले दिन शेडयूल के मुताबिक तय संख्या के 40 प्रतिशत ही स्टूडेंट आए ।

कोविड-19 की वजह से संक्रमण का खतरा शुरू होने के बाद से ही बरेली काॅलेज की कक्षाएं बंद हैं । कोरोना के बाद पहले दिन खुले बरेली कॉलेज में काफी भीड़ रही। पहले दिन शेड्यूल के आधार पर जितने विद्यार्थियों को आना था, उसके मुकाबले 40 फीसदी ही विद्यार्थी ही मौजूद रहे। क्लास रूम में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए एक बेंच पर दो स्टूडेंट्स को ही बैठाया गया। इसके अलावा मास्क लगाने और सैनिटाइजर साथ रखने की अनिवार्यता को लागू किया गया।

कई जगहों पर उडी सामाजिक दूरी की धज्जियां,

बरेली कॉलेजों में इन दिनों प्रवेश प्रक्रिया के साथ नियमित कक्षाओं का कार्य भी शुरू हो गया है। मंगलवार को इस वजह से काफी भीड़ रही। प्राचार्य कक्ष के पास बड़ी संख्या में छात्राएं फार्म जमा करने के लिए लाइन लगाए खड़ी थी। धक्का-मुक्की के बीच सामाजिक दूरी का स्वीकृति नहीं हो पा रहा था। कई जगहों पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था नहीं थी।

कॉलेज में सामान्य कक्षाओं का कार्य हो रहा है। पहले दिन लगभग 40 प्रतिशत शामिल रही। शेड्यूल के आधार पर कक्षाओं में उपस्थित रहने के सूचना पहले ही दे दिए गए है....

ज्योति जायसवाल

Next Story
Share it