Top

आज से शुरू हुई IBPS Clerk Prelims 2020 की परीक्षा, जाने ये जरूरी नियम....

आज से शुरू हुई IBPS Clerk Prelims 2020 की परीक्षा, जाने ये जरूरी नियम....


आईबीपीएस क्लर्क की प्रारंभिक परीक्षा जो 5 दिसंबर से शुरू हो रही हैउसमे कोरोना को लेकर सतर्कता बरतते हुए अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है - । इसकी सूचना आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा की पुस्तिका के माध्यम से दी गई है। अभ्यर्थियों को स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप रखना होगा। साथ ही परीक्षा केंद्र में एंट्री के समय स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप पर मार्क रिस्क लेवल की मॉनिटरिंग के बाद उसे जमा कर लिया जाएगा, जिन अभ्यर्थियों के पास स्मार्टफोन नहीं होगा। उन्हें स्वहस्ताक्षरित घोषणा पत्र दिखाना होगा।

देश भर से भाग लेने वाले पब्लिक सेक्टर बैंकों में क्लैरिकल कैडर के कुल 2557 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की आईबीपीएस क्लर्क ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 2020 विभिन्न शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर आयोजित की जा रही है।

सभी उम्मीदवारों को अपने लिए पानी और आवश्यक चीजे खुद ही लेकर जान होगा क्योंकि परीक्षा केंद्र पर पानी पिलाने की व्यवस्था नहीं होगी।

अंदर जाने से पहले पर्सनल हैंड सैनिटाइजर (50 मिलीलीटर) और एडमिट कार्ड और फोटो-आईडी प्रूफ (मूल और प्रतिलिपि) के साथ एक साधारण पेन ले जाना न भूले ।

परीक्षा केंद्र के अंदर किसी अन्य चीज की अनुमति नहीं होगी।

ऑनलाइन एग्जाम मॉड्यूल की डिटेल, परीक्षा के लिए जरूरी निर्देश और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सुरक्षा और बचाव के लिए जरूरी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) को शामिल किया गया है। सभी उम्मीदवारों को आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा सूचना पुस्तिका 2020 में दिये गये निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

शिवांग

Next Story
Share it