दिल्ली: पूर्वांचल महोत्सव माटी IV में गेस्ट ऑफ ऑनर रहे एलयू कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय...

दिल्ली: पूर्वांचल महोत्सव माटी IV में गेस्ट ऑफ ऑनर रहे एलयू कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय...



दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में पूर्वांचल महोत्सव माटी IV संपन्न हुआ। महोत्सव में जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा, राज्य सभा के सेक्रेटरी जनरल देश दीपक वर्मा, समाज कर्मी आशा पटेल के अलावा कला, संस्कृति, शिक्षा, विज्ञान और साहित्य जगत से कई प्रमुख कलाकार व अतिथि भी शामिल रहे।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय भी इस महोत्सव में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित अतिथियों और माटी IV के विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर विजई हुए प्रतिभागियों के बीच अपना उद्बोधन दिए व महोत्सव में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व भी किया।

माटी IV में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हास्य कवि सम्मेलन व साहित्य, कला और शिक्षा के जगत में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले कई प्रमुख लोगों को सम्मानित भी किया गया। पुरस्कृत व्यक्तियों में शामिल हुए नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, मशहूर अभिनेता सौरभ शुक्ला, ग्लोकल हेल्थकेयर के फाउंडर सीईओ डॉ सबाहत अज़ीम, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के सीईओ तपन सिंघल, हिंदुस्तान एचटी ग्रुप के एक्जीक्यूटिव एडिटर प्रताप सोमवंशी एवं 'गरीबों का सेतु' के एडिटर इन चीफ़ आशा पटेल।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it