लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को LMA ट्रांसफॉर्मिंग लीडरशिप अवार्ड 2020 से किया गया पुरस्कृत....

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को LMA ट्रांसफॉर्मिंग लीडरशिप अवार्ड 2020 से किया गया पुरस्कृत....


लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को LMA ट्रांसफॉर्मिंग लीडरशिप अवार्ड 2020 से पुरस्कृत किया गया। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए पुरस्कार समारोह में देशभर के कई बड़े शिक्षाविद कलाकार इंस्टीट्यूट के निदेशक लखनऊ विश्वविद्यालय के कई अध्यापक गण और ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के कई सदस्य शामिल थे।

पुरस्कार समारोह की शुरुआत में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री अरुण माथुर ने लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन के विषय में सभी श्रोताओं और दर्शकों को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि LMA All India Management Association के अग्रणी संस्थानों में से एक है और एआईएम में सर्वश्रेष्ठ एसोसिएशन होने का खिताब 8 बार जीत चुकी है।

अरुण माथुर ने सभी का स्वागत करते हुए पुरस्कार समारोह की शुरुआत सबसे पहले पुरस्कार एलएम ट्रांसफॉर्मिंग लीडरशिप 2020 अवार्ड के साथ की। यह अवार्ड लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को उनके पिछले 1 वर्ष के लखनऊ विश्वविद्यालय के नेतृत्व और उस नेतृत्व की वजह से आए शिक्षण और प्रशासन प्रणाली में आए महत्वपूर्ण और सार्थक परिवर्तन के लिए प्रदान किया गया है।

आलोक कुमार राय का परिचय देते हुए अरुण माथुर ने कहा कि प्रो राय ने अपने कर्म और वचन से न केवल विश्वविद्यालय में प्रशासनिक और शैक्षणिक स्फूर्ति का संचार किया है, बल्कि समस्त विश्वविद्यालय का डिजिटल रूपांतरण भी किया है। प्रो राय को यह पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि प्लानिंग कमीशन उत्तर प्रदेश के पूर्व वाइस चेयरमैन श्री एन सी वाजपाई द्वारा प्रदान किया गया, जिन्होंने कहा कि प्रो राय का योगदान शिक्षा और प्रबंधन दोनो जगतों के लिए महत्त्वपूर्ण है।

प्रो राय ने अपने स्वीकृति संबोधन में विश्वविद्यालय की उनकी पूरी टीम को उनके सफलता का भागीदार बताया और कहा कि सिर्फ 1 साल के छोटे से अंतराल में ही विश्वविद्यालय अपने शिक्षा और प्रशासन प्रणाली में स्पीड, एक्यूरेसी और ट्रांसपेरेंसी का संचार करने में समर्थ रहा है। उन्होंने कहा कि यह सभी बदलाव विश्वविद्यालय के सबसे बड़े भागीदार उसके विद्यार्थियों के विकास को ध्यान में रखकर ही किया जा रहा है।

उन्होंने लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन का और उसके जूरी का धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस परिवर्तन को पहचाना और स्वीकार किया, और प्रो राय को इस पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्होंने अपने परिवार का भी धन्यवाद ज्ञापन किया।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it