Top

गुजरात और ओडिशा समेत कई राज्यों में 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टलीं.....

गुजरात और ओडिशा समेत कई राज्यों में 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टलीं.....



भारत में कोरोना महामारी विकराल रूप ले चुकी है। कोविड-19 की दूसरी लहर इतनी भयावह है कि आये दिन यह नये रिकॉर्ड कायम कर रही है। बीते 24 घंटे में देश में इस जानलेवा वायरस के 2,00,739 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि हजार से अधिक की जान चली गई है।

इस बीच महामारी का प्रभाव बोर्ड परीक्षाओं पर भी पड़ रहा है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश ने अपनी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। उधर, कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की।

इसी के साथ अब यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं। इस बाबत रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया है।

इससे पहले दिनेश शर्मा न कहा था कि बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री ने कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल व कॉलेज को लेकर भी आदेश जारी कर दिया है। प्रदेश में अब कक्षा 1 से लेकर 12 तक के सभी स्कूल व कॉलेज 15 मई तक बंद रहेंगे। प्रदेश में कोरोना वायरस के के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश है। वैसे फिलहाल सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण आइसोलेशन में हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it