CBSC board exam data sheet 2021: जल्द ही जारी होगी 10वीं और 12वीं date sheet

CBSC board exam data sheet 2021: जल्द ही जारी होगी 10वीं और 12वीं date sheet


कोविड-19 को मद्देनजर नजर रखते हुए देश के सभी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र शुरू हुआ अधिकांश स्कूल अभी भी बंद है। विद्यार्थी सीबीएसई दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं की डेटशीट 2021 का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी का भी कहना है कि जल्द ही दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं की डेटशीट जारी की जाएगी। बताया जा रहा है कि बोर्ड 2021 की परीक्षा तैयारी में जुट गया है। हालांकि, अभी बोर्ड की तरफ से दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं की डेटशीट को लेकर कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई है।

इस बीच सोशल मीडिया पर अगले साल होने वाली सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं को लेकर एक अफवाह फैल रही थी, जिसमें कहा जा रहा था कि बोर्ड मई में होने वाली परीक्षाओं को टाल रहा है।

वहीं दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बोर्ड ने देश भर के स्कूलों में विभिन्न स्ट्रीम्स में 12वीं कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए सीबीएस बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम 2021 का आयोजन 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच किये जाने की घोषणा की है। हालांकि की तारीखो पर अंतिम नियर्ण लेना अभी बाकी हैं......

ज्योति जायसवाल

Next Story
Share it