CBSE के बाद इन राज्यों ने भी रद्द की बोर्ड परीक्षा, हाईस्कूल तक के सभी बच्चे होंगे प्रमोट.....

CBSE के बाद इन राज्यों ने भी रद्द की बोर्ड परीक्षा, हाईस्कूल तक के सभी बच्चे होंगे प्रमोट.....



कोरोना महामारी के कारण केन्द्र सरकार CBSE 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर चुकी है. अब इन छात्रों का रिजल्ट आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर जारी किया जाएगा. CBSE की परीक्षाएं कैंसिल होने के बाद गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड जैसे राज्यों ने भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

बाकी राज्य भी जल्द ही इस मामले में फैसला लेंगे. मंगलवार के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि परीक्षाओं को कैंसिल करने का फैसला छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर किया गया है.

वहीं महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि 12वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा गया है. वे बैठक करेंगे और एक-दो दिन में फैसला ले लिया जाएगा. छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.

गोवा सरकार ने भी12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने कहा है कि स्टूडेंट्स का रिजल्ट "ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया" के अनुसार तैयार किया जाएगा. राजस्थान राज्य ने भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. केंद्र द्वारा सीबीएसई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा के एक दिन बाद गोवा ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला सुनाया है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it