10 फरवरी को जारी हो सकती है बोर्ड परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची

  • whatsapp
  • Telegram
10 फरवरी को जारी हो सकती है बोर्ड परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए केंद्रों की अंतिम सूची 10 फरवरी को जारी हो सकती है। जनपदीय समिति की ओर से केंद्रों की सूची उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद को भेजी गई है।

जनपद में हाईस्कूल के 26620 और इंटरमीडिएट के 23103 छात्रों की बोर्ड परीक्षा होनी है। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से 10 जनवरी को 88 केंद्रों की अनंतिम सूची जारी की गई थी। इसके साथ ही 13 जनवरी तक आपत्तियां मांगी गई थी।

छात्र, प्रधानाचार्य, अभिभावक की ओर से आपत्तियां ली गई। तय समय तक तीन विद्यालयों ने परीक्षा केंद्र बनाए जाने पर हाथ खड़े कर दिए थे। वहीं कुल 82 आपत्तियां दर्ज की गई थीं। यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तैयारियों को लेकर तेजी से काम हो रहा है।

इसी क्रम में जनपदीय समिति की ओर से आपत्तियों पर विचार के बाद परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए अंतिम सूची जारी करने के लिए बोर्ड को भेजा गया है। जानकारों की मानें तो 10 फरवरी को परिषद की ओर से आपत्तियों का निरस्तारण का परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची की जाएगी।

डीआईओएस अरविंद कुमार द्विवेदी ने बताया कि जनपदीय समिति की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया की गई है। जल्द ही परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। परिषद को दस फरवरी तक आपत्तियों का निपटारा कर अंतिम सूची जारी करनी है।

Next Story
Share it