ICSE Board 10वीं की परीक्षा स्थगित, Corona के बढ़ते कहर को देखते हुए लिया गया फैसला...

ICSE Board 10वीं की परीक्षा स्थगित, Corona के बढ़ते कहर को देखते हुए लिया गया फैसला...



देश में जारी कोरोना संकट के बीच बोर्ड परीक्षाओं के कैंसिल होने का सिलसिला जारी है. कई राज्यों ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. अब ICSE Board बोर्ड ने कोरोना संकट की वजह से 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है.

बोर्ड की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 12वीं की परीक्षा बाद में ऑफलाइन माध्यम से ही आयोजित की जाएगी. इससे पहले आईसीएसई बोर्ड ने कहा था कि 10वीं की परीक्षाएं छात्रों के लिए वैकल्पिक रखी जाएगी. जो छात्र कक्षा 10वीं की परीक्षा देना चाहते हैं, वो परीक्षा दे सकते हैं. बोर्ड उनके लिए शेष मूल्यांकन पद्वति से परिणाम तैयार करेगा.

पहले के नोटिफिकेशन में बोर्ड ने कहा था कि जो भी छात्र 10वीं की परीक्षा नहीं देना चाहते हैं वो बाद में कक्षा 12वीं के छात्रों के साथ परीक्षा दे सकते हैं. हालांकि आईसीएसई बोर्ड ने पहले ही 12वीं की परीक्षा को स्थिगित कर दिया था.

बोर्ड ने कहा था कि 12वीं की परीक्षा पर फैसला जून में लिया जाएगा. परिषद ने आगे सभी CISCE संबद्ध स्कूलों को कक्षा 11वीं के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा, "इसके अलावा, स्कूलों को ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के लिए एक प्रोग्राम तैयार करना चाहिए.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it