कोरोना महामारी के बीच अप्रैल में होने वाली जेईई मेन परीक्षा टली.....

कोरोना महामारी के बीच अप्रैल में होने वाली जेईई मेन परीक्षा टली.....

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने बताया कि अप्रैल में होनेवाली जेईई (मुख्य) 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. ये परीक्षा इसी महीने 27, 28 और 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था. परीक्षा की अलगी तारीख 15 दिन पहले बताया जाएगा. फरवरी और मार्च में पहले दो सत्र पूरे हो चुके हैं.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सीबीएसई सहित लगभग सभी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है. नीट पीजी परीक्षा 2021 को भी इस वजह से स्थगित कर दिया गया है. इसी के साथ जेईई मेन अप्रैल व मई परीक्षा 2021 के भी स्थगित होने की संभावना जताई जा रही थी.

बता दें कि विद्यार्थियों का कहना था कि परीक्षा के लिए वो किसी भी तरह के रिस्क को उठा सकते हैं, लेकिन अभिभावक इसके लिए सहमत नहीं हैं. ऐसे में सरकार से जेईई परीक्षा स्थगित करने की अपील की जा रही थी. छात्रों द्वारा जेईई मुख्य अप्रैल 2021 के स्थगन की मांग का प्रमुख कारण विभिन्न राज्यों में लगाया गया सप्ताहांत लॉकडाउन था. दूसरा प्रमुख कारण आवेदकों को जेईई मेन परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करना भी था. ट्विटर पर #Jeemain2021Postpone भी ट्रेंड करने लगा था.

अराधना मौर्या

Tags:    JEE MAIN exam 
Next Story
Share it