Top

जेईई मेन एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करने का है अंतिम मौका, जानकारी के लिए पढ़ें....

जेईई मेन एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करने का है अंतिम मौका, जानकारी के लिए पढ़ें....



देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन फरवरी व मार्च में दो सेशन में हो चुकी हैं. इस परीक्षा का तीसरा सेशन 27 से 30 अप्रेल के मध्य कराया जाएगा. अप्रैल माह में यह परीक्षा आठ शिफ्टों में देश-विदेश के 334 परीक्षा शहरों में सिर्फ बीई बीटेक के लिए आयोजित होगी.

अप्रैल सेशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि रविवार है. आयोग ने स्‍पष्‍ट किया है कि जो उम्‍मीदवार पेपर 2A (B.Arch) अथवा 2B (B.Planning) के लिए परीक्षा देना चाहते हैं, वे अप्रैल सेशन के बजाय मई सेशन के एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करें. अप्रैल सेशन में केवल पेपर 1 (B.E./B.Tech) के लिए पेपर आयोजित किया जाएगा.

समय सीमित होने के कारण उम्‍मीदवारों को एप्ल्किेशन में करेक्‍शन में मौका नहीं मिलेगा. उम्‍मीदवारों को सलाह है कि वे सावधानी के साथ अपना एप्लिकेशन फॉर्म भरें. जो उम्‍मीदवार पहले ही अप्रैल/मई सेशन के लिए अप्‍लाई कर चुके हैं, वे भी 04 अप्रैल तक अपने फॉर्म में करेक्‍शन कर सकते हैं

. NTA JEE Main April 2021 परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी जबकि NTA JEE Main May 2021 परीक्षा 24 से 28 मई तक आयोजित की जानी है. परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी किए जाएंगे.

अराधना मौर्या

Tags:    JEE MAIN 
Next Story
Share it