अविवि में नवप्रवेशित छात्रों का स्वागत सम्मान एवं विदाई समारोह का आयोजन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अविवि में नवप्रवेशित छात्रों का स्वागत सम्मान एवं विदाई समारोह का आयोजन



अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के एम०ए० ड्राइंग एण्ड पेन्टिंग एवं एम०एफ०ए० (पेंटिंग) पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं द्वारा शुक्रवार को कलात्मक सौंदर्य व्यवस्था के अनुरूप नवप्रवेशितों का भव्य स्वागत सम्मान एवं विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान एम०ए० ड्राइंग एण्ड पेन्टिंग छात्र शिवम यादव मिस्टर फेयरवेल व मिस फेयरवेल शिवांनी प्रजापति रही। वही दूसरी ओर एम०एफ०ए० (पेंटिंग) के मिस्टर फेयरवेल वीरेंद्र कुमार एवं मिस फेयरवेल सोनाली को चयनित किया गया। इससे पहले छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न मनोहारी प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम में संकायाध्यक्ष, कला एवं मानविकी के प्रो0 आशुतोष सिन्हा द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रवज्जलन करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। उन्होंने छात्रों को अनुशासन का पाठ पढाया और कहा कि अध्यापन में हर क्षण को कलाकृतियों के सृजन में लगाना होगा। विश्वविद्यालय के सौंदर्य स्वरूप को विकसित करने में अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन करना होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग की प्रो0 मृदुला मिश्रा ने नव प्रवेशित छात्र छात्राओं को अपना आर्शीवचन देते हुए कहा कि शैक्षिक ऊंचाइयों पर पहुंचना होगा। शैक्षिक कैलेंडर के अनुरूप अध्यापन का कार्य करें। क्योंकि इससे मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

ललित कला विभाग के समन्वयक प्रो0 विनोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कला के छात्रों के लिए बेहतर सृजन की अपार संभावनाएं हैं। छात्र-छात्राओं को ‘‘अर्न, लर्न एवं रिटर्न‘ की अवधारणा के साथ स्वयं का एवं विभाग का विकास अवश्य सुनिश्चित करना चाहिए। ललित कला की डॉ0 सरिता द्विवेदी ने नव प्रवेशित छात्राओं को फाइन आर्ट्स विभाग की शैक्षणिक गतिविधियों से परिचित कराया। कार्यक्रम में डॉ0 अलका श्रीवास्तव, आशीष प्रजापति एवं कविता पाठक ने भी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में श्रीमती रीमा सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर श्रीमती सरिता सिंह, आशीष प्रजापति, दिलीप पाल, अनिल कुमार, हीरा लाल सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Next Story
Share it