दीपोत्सव के घाटों की मार्किंग के लिए सहायक कुलसचिव मोहम्मद सहील ने सभाली जिम्मेदारी

  • whatsapp
  • Telegram
दीपोत्सव के घाटों की मार्किंग के लिए सहायक कुलसचिव मोहम्मद सहील ने सभाली जिम्मेदारी


अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप अयोध्या के दीपोत्सव को एतिहासिक बनाने के लिए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देशन में विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव मोहम्मद सहील ने रविवार को दोपहर में राम की पैड़ी एवं चैधरी चरण सिंह घाट पर दीए सजाने के स्थलों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने विश्वविद्यालय के कर्मियों के साथ दीए सजाने वाले स्थलों की नाप-जोख की।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 11 नवम्बर के दीपोत्सव में छठवी बार विश्व रिकार्ड बनाने के लिए सहायक कुलसचिव मोहम्मद सहील को घाटों की मार्किंग की जिम्मेदारी कुलपति द्वारा सौपी गई है। इनके द्वारा दोपहर में कर्मियों के साथ चिन्हित स्थलों का निरीक्षण किया गया एवं दीए बिछाने की स्थल का नाप जोख कराई गई।

विवि दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो0 संत शरण मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशानुरूप 21 लाख दीए प्रज्ज्वलित करने के लिए दोनों स्थलों के घाटों पर 24 लाख दीए सजाने के रेखांकन का कार्य शुरू कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय की कुलपति, कुलसचिव, उपकुलसचिव दिनेश कुमार मौर्य, पूर्व दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो0 शैलेन्द्र कुमार वर्मा सहित अन्य शिक्षकों द्वारा जायजा लिया जा रहा है। घाटों पर मार्किंग की जिम्मेदारी सहायक कुलसचिव को सौपी गई है।

एक सप्ताह में घाटों की मार्किंग का कार्य पूरा करा लिया जायेगा। विश्वविद्यालय द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शीघ्र ही स्वयंसेवकों को दीए सजाने व जलाने का प्रशिक्षण दिया जायेगा। विवि के सहायक कुलसचिव मोहम्मद सहील ने बताया कि घाटों के चिन्हित स्थानों के रेखाकंन का कार्य शुरू कर दिया गया है। एक सप्ताह में दीए सजाने वाले स्थानों में मार्किेग कार्य को अंतिम रूप दिया जायेगा।

Next Story
Share it