अवध विवि के दीक्षांत समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अवध विवि के दीक्षांत समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का 28 वां दीक्षांत समारोह 29 नवम्बर को पूर्वाह्न 11 बजे से होगा। इसकी तैयारियों को लेकर कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देशन में विश्वविद्यालय प्रशासन अंतिम रूप देने में जुट गया है। कुलपति सभी समितियों की तैयारियों की बारीकी से जानकारी प्राप्त कर रही है।

विश्वविद्यालय के 29 नवम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा कुल 123 स्वर्णपदक छात्र-छात्राओं को प्रदान किए जायेंगे। इसमें 79 स्वर्णपदक छात्राओं को मिलेगा। वही 44 स्वर्णपदक छात्रों को दिए जायेंगे। दूसरी ओर समारोह में कुलाधिपति के कर कमलों से विश्वविद्यालय के सत्र 2022-23 के एक लाख 17 हजार 496 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के प्रमाण-पत्र को भारत सरकार के डिजी लाकर में उपलोड किया जायेगा।

इसमें छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 55 है। वही छात्रों का 45 प्रतिशत है। विवि के कुलसचिव डाॅ0 अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि दीक्षांत समारोह की सफलता के लिए विवेकानंद सभागार में 27 नवम्बर को अपराह्न तीन बजे व 28 नवम्बर को पूर्वाह्न 11 बजे दीक्षांत रिहर्सल किया जायेगा। इसमें छात्र-छात्राओं को उपाधि, पदक, दीक्षोपदेश के साथ अन्य गतिविधियों का पूर्वाभ्यास कराया जायेगा।

Next Story
Share it