अविवि के एमओयू से चार विद्यार्थियों को मिली नौकरी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अविवि के एमओयू से चार विद्यार्थियों को मिली नौकरी



अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के चार छात्रों का चयन लूलू मॉल लखनऊ मे सुपरवाइजर के पद पर हुआ है। विभाग के हैप्पी सिंह, सलोनी मिश्रा, आकाश तिवारी और कृष्णा पांडेय ने इंटर्नशिप पूर्ण कर कंपनी मे नौकरी मिली। इस प्लेसमेंट के लिए पूर्व मे ही विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल द्वारा एम. ओ. यू. हस्ताक्षरित किये गए थे।

इसी क्रम में छात्रों का प्लेसमेंट लूलू माल में हुआ। छात्रों की इस उपलब्धि पर विभागाध्यक्ष प्रो. हिमांशु शेखर सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि स्किल डेवेलपमेंट् के लिए इंटर्नशिप आवश्यक है। बी. सी. ए. के छात्र कुमार मृत्युंजय ने इसी माह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म इंटर्नशाला से साठ हजार प्रति माह की इंटर्नशिप प्राप्त की है। ये अब की सर्वाधिक दी जाने वाली पेड इंटरंशिप है। विद्यार्थियों को अधिक से अधिक रोजगार मिले इसके लिए हम हर स्तर पर प्रयासरत है और कई कंपनियों और संस्थानों से हाथ मिलाया गया है।

विभाग के प्रो. शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि विभागीय स्तर पर लगातार शिक्षण के अतिरिक्त कॅरियर बनाने संबंधी प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि कौशल विकास के बिना विद्यार्थी योग्यता अनुरूप रोजगार पाने मे सक्षम नहीं हो पाते है।

पांच परास्नातक तथा तीन स्नातक पाठ्यकर्मो के साथ 1300 से अधिक विद्यार्थियों वाले व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग में नौकरी के अधिक से अधिक अवसरों को प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय के अतिरिक्त विभागीय समिति का भी गठन किया गया है। विभाग के कई पुरातन छात्र राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उच्च पदों पर आसीन हैं। इनसे भी रोजगार अवसरों हेतु संपर्क साधा जा रहा है। इस उपलब्धि पर विभागीय शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने बधाई दी।

Next Story
Share it