अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएः मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएः मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज


अयोध्या।डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आईईटी संस्थान के एमसीए विभाग में बृहस्पतिवार को अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज ने शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को अयोध्या विकास से जुडे़ परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएं बढ़ी है। अयोध्या के विकास के साथ आम जनमानस को आर्थिक सहायता मिल सके। इस दिशा में कार्य तेजी से किया जा रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि अयोध्या में प्रभू श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। यहां के निवासियों को रोजगार से जोड़ने के लिए कैब बुकिंग व अन्य पर्यटन के लिए ऐप डेवलपमेंट, वेबसाइट डेवलपमेंट, और डिजिटल मार्केटिंग पर कार्य हो रहा है। अंत में उन्होंने छात्रों को सरकार की महिला सशक्तिकरण योजना से परिचित कराते हुए टेक्नोलॉजी से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में आईईटी संस्थान के निदेशक प्रो0 राजीव गौड़ ने बताया कि अयोध्या में रोजगार की असीम संभावनाएं है। तकनीकी छात्रों को पर्यटन के दृष्टिगत एप विकसित करने की दिशा में कार्य करना होगा। कार्यक्रम में अतिथि का स्वागत डॉ0 मनीष सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संयोजन एमसीए विभागाध्यक्ष डॉ0 बृजेश भारद्वाज और शिक्षक हर्षित सिंह द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर विभाग के शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

Next Story
Share it