मीडिया में आने से पहले समाज से परिचित होना जरूरीः फलक नाज

  • whatsapp
  • Telegram
मीडिया में आने से पहले समाज से परिचित होना जरूरीः फलक नाज

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग में सोमवार को सामाजिक परिवर्तन में मीडिया की भूमिका विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की बतौर मुख्य वक्ता राष्ट्रीय न्यूज चैनल की पत्रकार एवं विभाग की पुरातन छात्रा और मिस यूपी का खिताब जीती फलक नाज रही। उन्होंने पत्रकारिता के विद्यार्थियों को बताया कि समाज की वजह से आप अपने फैसले न बदले बल्कि आप अपने फैसलों से समाज को बदलें। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मीडिया की भूमिका बढ़ गई हैं। इस क्षेत्र में महिलांए बढ़चढ कर आ रही है।

अपनी रिपोर्टिग की बदौलत समाज को एक नई दिशा प्रदान कर रही है। उन्होंने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मीडिया में आने से पहले समाज के बीच जाकर समस्याओं से परिचित होना बहुत जरूरी है। इससे रिपोर्टिग के समय सही समस्याओं का आकलन करना आसान होता है और पत्रकारिता के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एमसीजे समन्वयक डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि फलक शुरू से ही बहुत ही जुझारू और मेहनती लड़की रही है। उनकी मेहनत और लगन ही है जिसकी वजह से आज वह नेशनल न्यूज चैनल में काम करने के साथ-साथ मिस यूपी का खिताब हासिल की है। कार्यक्रम में समन्वयक व विभाग के शिक्षक डाॅ. राज नारायण पांडेय और डॉ अनिल विश्वा द्वारा फलक नाज को अंग वस्त्रम भेंटकर सम्मानित किया गया।

संगोष्ठी का संचालन डाॅ0 चतुर्वेदी ने किया। इस अवसर पर सुगन्धा त्रिपाठी, आदित्य शुुक्ला, अश्वनी पाण्डेय, दिवाकर चैरसिया, कामिनी चैरसिया, अनुश्री यादव, कल्यानी त्रिपाठी, गौरव त्रिपाठी, सृष्टि त्रिपाठी, विवेक वर्मा, शिवांग चतुर्वेदी, आदर्श चैधरी, करन दूबे, निहारिका सिंह, सृष्टि कौशल, अदिति साम्भवी, सोनिया, सौरभ मिश्रा सहित अन्य मौजूद रहे।

Next Story
Share it