विश्व एड्स दिवस पर शिया पी0जी0 कालेज के जन्तु विज्ञान विभाग में हुआ आयोजन

विश्व एड्स दिवस पर शिया पी0जी0 कालेज के जन्तु विज्ञान विभाग में हुआ आयोजन

विश्व एड्स दिवस पर शिया पी0जी0 कालेज के जन्तु विज्ञान विभाग में एच0आई0वी0 वायरस के संक्रमण द्वारा होने वाली बीमारी एक्वायरड इम्यूनो डिफिशियन्सी सिन्ड्रोम (एड्स) के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कालेज के प्रबन्धक श्री अब्बास मुर्तजा शम्सी ने कहा कि एड्स कोई बीमारी नही है। यह एक प्रकार का सिन्ड्रोम है जिससे लोगों की प्रतिरक्षा तंत्र प्रभावित होता है और प्रतिरक्षा तंत्र के कमजोर हो जाने के कारण व्यक्ति कई प्रकार की बीमारियों का शिकार हो जाता है। इसलिए हमें अपने प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत करने का उपाय करना चाहिए। श्री शम्सी ने कहा कि रोग से नफरत करो रोगी से नही।

जन्तु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष ने डॉ0 टी0एस0 नकवी ने बताया कि एड्स कैसे फैलता है और इसको बढ़ने से कैसे रोका जा सकता है। उन्होनें कहा कि एड्स कोई छुआछूत की बीमारी नही है और यह छूने से, छींकने से, हाथ मिलाने से, गले मिलने से नही फैलती।

इस गोष्ठी की अध्यक्षता जन्तु विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ0 टी0 एस0 नकवी ने की तथा महाविद्यालय के प्रबन्धक श्री अब्बास मुर्तज़ा शम्सी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 मोहम्मद मियाँ, डॉ0 एजाज़ अतहर, एस0सी0डी0आर0सी0 के निदेशक, डॉ0 प्रदीप शर्मा, डॉ0 मेहदी अब्बास, डॉ0 वसी रज़ा, डॉ0 मोहम्मद अली तथा डॉ0 जाफ़र इमाम भी उपस्थित रहे और इसके साथ तमाम छात्र/छात्राएं व शिक्षणेत्तर कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Next Story
Share it