UPTET: शहर के 25 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
UPTET: शहर के 25 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

फर्रुखाबाद। जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के 20206 22जनवरी रविवार को शहर के 25 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी परीक्षा देंगे ,इसके लिए दूरदराज से आने वाले परीक्षार्थियों को निशुल्क राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में यात्रा होगी।

फर्रुखाबाद फतेहगढ़ दोनों स्थानों पर 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें प्रथम पाली में 12152 तथा दूसरी पाली में 8054 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर 42 प्रशासन के तथा 42 शिक्षा विभाग के केंद्र परीक्षक पर्यवेक्षक बनाए गए हैं परीक्षा केंद्रों पर 42 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर आदर्श कुमार त्रिपाठी के अनुसार जिला प्रशासन ने फूल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की है जिसमें 4 उप जिला अधिकारियों को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है तथा तीन सचल दल बनाए गए हैं।

डॉक्टर त्रिपाठी ने बताया कि सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज अनिल भूषण चतुर्वेदी के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में सभी परीक्षार्थी २२जनवरी से 24 जनवरी तक श्री यात्रा करेंगे यह परीक्षार्थी केवल अपना परीक्षा का प्रवेश पत्र दिखाएंगे उसी को दिखाने के बाद कोई भी रोडवेज का कंडक्टर परीक्षार्थियों से किराया नहीं लेगा।

परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का व्यापक बंदोबस्त रहेगा जिससे कि नकल विहीन परीक्षाएं हो सके।

पुलिस ने दूरदराज से आने वाले परीक्षार्थियों के वाहनों एवं उन से लगने वाले जाम से निपटने के लिए बंदोबस्त किए गए हैं यातायात सुचारू रूप से चलाने के लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस तथा सिविल पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है

Next Story
Share it