तांडव वेब सीरीज विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
तांडव वेब सीरीज विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात...


सुप्रीम कोर्ट में आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले कंटेंट पर गहरी चिंता जताई है। कोर्ट ने कहा है कि कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री प्रसारित की जा रही है। इसकी स्क्रीनिंग होनी चाहिए। तांडव वेब सीरीज पर सुनवाई के दौरान शीर्ष अदातल ने यह टिप्पणी की है। कोर्ट अगली सुनवाई शुक्रवार को करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान कहा कि, केंद्र सरकार से नेटफ्लिक्स और एमेजॉन प्राइम वीडियो जैसे ओटोटी से जुड़े रेगुलेशन्स को कोर्ट में पेश करने को कहा। अदालत ने कहा कि पब्लिक के सामने लाने से पहले पहले इन कंटेंट की स्क्रिनिंग होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि, कभी-कभी इस प्लेटफॉर्म पर पोर्नोग्राफी भी दिखाई जाती है।

अमेजन प्राइम कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ये बातें कहीं। अमेजन प्राइम की वीडियो हेड ने इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किए जाने को चुनौती दी है। कोर्ट ने कहा कि इनकी अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी।

बता दें कि विवादास्पद वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी-देवताओं के प्रति आपत्तिजनक कंटेंट के आरोप में केस दर्ज कराया गया था। वेब सीरीज तांडव में प्रधानमंत्री जैसे संवैधानिक पद की गरिमा से खिलवाड़ करने के आरोपों के बाद उत्तर प्रदेश के तीन शहरों लखनऊ, नोएडा और शाहजहांपुर में इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। इन सभी मुद्दों के चलते इस मूवी सीरीज के आने पर काफी बवाल मचा था।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it