ए आर रहमान की एक कॉल ने चमका दी थी बेनी दयाल की किस्मत

  • whatsapp
  • Telegram
ए आर रहमान की एक कॉल ने चमका दी थी बेनी दयाल की किस्मत


बॉलीवुड में अपनी आवाज से सबका दिल जीतने वाले बेनी दयाल ने आज इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बना ली है। दारु देसी', 'बदतमीज दिल', 'उड़े दिल बेफिक्रे' जैसे गीतों को गाने वाले गायक बेनी दयाल आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं।

वे पार्टी सॉन्ग्स में अपनी आवाज का तड़का लगया करते हैं। अपने सुरों से वह ना सिर्फ हिंदी भाषा के लोगों को अपनी ओर खींचते हैं, बल्कि उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, गुजराती और मराठी भाषाओं में भी गाने गाए हैं। असल बात तो यह है कि बेनी दयाल ने अपने करियर की शुरुआत ही तमिल गीतों से ही की थी।

बेनी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वे अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे थे तभी उनके पापा की ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी। जिसके लिए उनके पास बहुत ज्यादा पैसे नहीं थे। उस दौरान बेनी के भाई भी सेटल ही हो रहे थे।

उसके बाद बेनी ने बीपीओ यानी कॉल सेंटर में जॉब करने का फैसला किया ताकि वो कुछ पैसे जोड़ सकें। बेनी ने जॉब शुरू ही की थी कि एक दिन उनके पास एक फोन आया। वो कॉल और किसी का नहीं बल्कि खुद ए आर रहमान सर का था।

उस एक रात ने बेनी की जिंदगी बदल दी थी। ए आर रहमान ने बेनी को बुलाकर उस रात 'चिनम्मा चिलकम्मा' गाना गाने को कहा। बस फिर क्या बेनी उनके सामने हिट हो गए और देखते ही देखते रहमान के पसंदीदा गायकों में से एक बन गए।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it