अमेरिका की प्रतिनिधि आर'बोनी गेब्रियल बनी मिस यूनिवर्स क्राउन की विजेता

अमेरिका की प्रतिनिधि आरबोनी गेब्रियल बनी मिस यूनिवर्स क्राउन की विजेता



पेजेंट में प्रवेश करने वाली 84 सुंदरियों में से न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना में एक नई मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। हरनाज संधू, भारत के प्रतिनिधि और पिछले वर्ष के शीर्षक धारक, ने संयुक्त राज्य अमेरिका के आर'बोनी गेब्रियल को नए मिस यूनिवर्स के रूप में ताज पहनाया। पिछली बार यह खिताब भारत की हरनाज़ संधु को मिल था।

दूसरी उपविजेता डोमिनिकन गणराज्य की एंड्रीना मार्टिनेज फौनियर और पहली उपविजेता वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल रहीं।

गेब्रियल एक फैशन डिजाइनर, मॉडल और सिलाई प्रशिक्षक हैं। उन्होंने उत्तरी टेक्सास विश्वविद्यालय से फाइबर में माइनर के साथ फैशन डिजाइन में स्नातक की डिग्री हासिल की। गेब्रियल अपनी खुद की टिकाऊ कपड़ों की लाइन के सीईओ भी हैं। ब्यूटी क्वीन मिस यूएसए जीतने वाली पहली फिलिपिनो-अमेरिकन हैं और उनके आधिकारिक बायो के अनुसार, उनका "मिशन महिलाओं और युवा लड़कियों के लिए है कि वे खुद को उसमें देखें, और अपने लक्ष्यों को जीतने के लिए प्रेरित महसूस करें कि वे कौन हैं।"

इवनिंग गाउन और बाथिंग सूट में सौंदर्य रानियों की प्रतियोगिता के बाद, शीर्ष 5 निम्नलिखित होने का पता चला: अमांडा डुडामेल (वेनेजुएला), आर'बोनी गेब्रियल (यूएसए), एशले कैरिनो (प्यूर्टो रिको), गैब्रिएला डॉस सैंटोस (कुराकाओ) ) और एंड्रीना मार्टिनेज फौनियर (डोमिनिकन गणराज्य)।

एक प्रश्न दौर के बाद शीर्ष 3 में एंड्रीना मार्टिनेज फौनियर (डोमिनिकन गणराज्य), आर'बोनी गेब्रियल (यूएसए) और अमांडा डुडामेल (वेनेजुएला) का पता चला।

रात भर दिए गए कुछ पुरस्कारों में मिस कांगेनियलिटी शामिल थी, जिसे चिली की सोफिया डेपासियर को प्रदान किया गया था, सोशल इम्पैक्ट अवार्ड थाईलैंड की अन्ना सुएंगम-इआम को दिया गया था और यूक्रेन की विक्टोरिया अपानासेंको को स्पिरिट ऑफ कार्निवल अवार्ड मिला था।

यह भी घोषणा की गई कि मिस यूनिवर्स पेजेंट का अगला संस्करण एल साल्वाडोर में आयोजित किया जाएगा।

कृष्णा सिंह

Next Story
Share it