पठान ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर तहलका, बनी भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर

पठान ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर तहलका, बनी भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर


शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर 'पठान' 25 जनवरी को रिलीज हुई थी और ओपनिंग डे पर ही इसने एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ डाला। पठान की रिलीज के बाद थियेटर्स के बाहर जश्न मनाया गया। नजारा किसी त्योहार से कम नहीं था। बॉक्स ऑफिस पर पठान रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, पठान ने पहले दिन 54 करोड़ रुपये की कमाई की है।जबकि ग्रॉस 62 करोड़ रुपये।अगर सिंगल स्क्रीन पर फिल्म उम्मीद से अच्छा करती है तो आंकड़े और ऊपर जा सकते हैं इसी के साथ शाहरुख खान की अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलीडे ओपनर फिल्म बन गई है। पठान ने केजीएफ : चैप्टर 2 को भी धूल चटा दी है। शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार को देशभर की 5200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। कहीं इस फिल्म को सपोर्ट मिल रहा है तो कहीं इसका विरोध चल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में भी पठान के खिलाफ सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार और यूपी में कई जगह पठान के पोस्टर फाड़े गए।

इस विरोध के बावजूद फर्स्ट शो हुआ तो 300 स्क्रीन बढ़ानी पड़ी यानी अब देश में ये फिल्म 5500 स्क्रीन पर दिखाई जा रही है।

इस तरह शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वह करिश्मा कर दिखाया है जिसका लंबे समय से इंतजार हो रहा था. पठान फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है।

मध्य प्रदेश-बिहार-यूपी समेत कई राज्यों में विरोध। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 25 जनवरी को पठान मूवी का जमकर विरोध किया गया। बजरंगियों ने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को देश विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने भिलाई तीन की मुक्ता टॉकीज में चल रही मूवी को बंद कराते हुए उसके बैनर को उतरवाया और पोस्टर भी जलाए। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।भागलपुर में पठान फिल्म के पोस्टर्स जलाए गए। हिंदू संगठन रिलीज का विरोध कर रहे हैं। बुधवार सुबह कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए- फिल्म चलेगा, हॉल जलेगा।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि फिल्म में सनातन के खिलाफ सीन हैं। सनातन धर्म को नीचा दिखाया गया है। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने कहा कि फिल्म रिलीज होगी और सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।आगरा में बुधवार को पठान मूवी के रिलीज होने से पहले हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बागपत में भी हंगामा हुआ और पोस्टर जलाए गए। सिनेमा घर मालिकों ने सुरक्षा की मांग की। इसके बाद हॉल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मेरठ और कानपुर में फिल्म के 80% से ज्यादा शो बुक हैं।

(प्रियांशु )

Next Story
Share it