कौन बनेगा करोड़पति के 12 सीजन ने रचा इतिहास।

कौन बनेगा करोड़पति के 12 सीजन ने रचा इतिहास।


कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 हर मायने में उम्दा साबित हो रहा है। इस सीजन तीन महिलाओं ने करोड़पति बन इतिहास रच दिया है। नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 हर मायने में उम्दा साबित हो रहा हैं। इस सीजन तीन महिलाओं ने करोड़पति बन इतिहास रच दिया है। नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं। उन्होंने मात्र 15 सवालों का सही जवाब देकर ये मुकाम हासिल कर लिया है। अनुपा ने काफी संभलकर खेला और हर सवाल का जवाब काफी सोच-समझकर दिया। इसी वजह से उन्होंने एक करोड़ के कठिन सवाल पर भी सही जवाब दे दिया. अब क्योंकि सवाल एक करोड़ का था ऐसे में उसका मुश्किल होना लाजिमी था। एक करोड़ का यह सवाल कुछ इस प्रकार था-

18 नवंबर 1962 को लद्दाक के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था?

अनुपा ने जीते एक करोड़

इस सवाल पर अनुपा ने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और मेजर शैतान सिंह जवाब दे दिया। अमिताभ बच्चन ने थोड़ी देर सस्पेंस बनाए रखा, लेकिन फिर सीधे बता दिया कि अनुपा ने एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं। सिर्फ यही नहीं अनुपा ने भी पूरे आत्मविश्वास के साथ उस सवाल का जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें 100 फीसदी इस सवाल का सही जवाब पता है।

उनका ये अंदाज देख अमिताभ बच्चन भी इंप्रेस हो गए। उन्होंने उनके गेम को अद्भुत बताया और उनके गेम की भी तारीफ की। अमिताभ ने अनुपा की तारीफ में ये भी कह दिया कि वे तो शायद बिना लाइफलाइन भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लेतीं। वैसे अब जब अनुपा ने इतनी बड़ी धनराशि जीत ली है, ऐसे में वे इसके जरिए अपना हर सपना पूरा करना चाहती है। सबसे पहले वे अपनी मां का इलाज चाहती हैं, वहीं बाद में वे अपने स्कूल की लड़कियों के लिए भी कुछ खास करना चाहती है।

लेकिन इसके बाद जब अमिताभ ने सात करोड़ का सवाल रखा,तो सभी की धड़कने बढ़ गई. क्रिकेट से जुड़ा वो सवाल कुछ इस प्रकार था-

रिया पूनावाला और शौकंत दुकानवाला ने एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्द्व किया है?

अब इस सवाल पर अनुपा ने एकदम सही अंदाजा लगा लिया था, लेकिन पक्का नहीं होने की वजह से क्विट कर गईं। वैसे इस सवाल का सही जवाब था यूनाइटेड अरब अमीरात. अगर वे खेल जातीं, तो 6 साल बाद फिर कोई कंटेस्टेंट 7 करोड़ जीत सकता था और इतिहास पुनः दौहरा सकता था।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it