लड़की के हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए अक्षय कुमार ने डोनेट किए 15लाख रुपये

लड़की के हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए अक्षय कुमार ने डोनेट किए 15लाख रुपये


अक्षय कुमार बॉलीवुड के खिलाड़ी माने जाते हैं। वह फिल्मों के लिए जितना सक्रिय है, उतना ही वह सामाजिक कारणों के लिए काम करता है। हाल ही में उन्होंने 15 लाख रुपए डोनेट किए हैं। उन्होंने यह डोनेशन एक बच्ची के हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए दिया है।

लड़की का नाम आयुषी शर्मा है। उसकी उम्र 25 साल है और वह दिल्ली की रहने वाली है। बच्ची के दादा योगेंद्र अरुण ने अक्षय का शुक्रिया अदा किया है। दरअसल, अक्षय को उस लड़की के बारे में उनकी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बताया था। इसके बाद अक्षय ने बड़ा दिल दिखाते हुए डोनेट किया।

इस बारे में योगेंद्र अरुण ने ईटाइम्स से बात की। उन्होंने कहा, "मैंने डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी से कहा कि मैं अक्षय कुमार से पैसे लूंगा। मैं उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं। इसलिए मैं सीधे अभिनेता से बड़े दिल से बात करना चाहता हूं। योगेंद्र ने अपनी पोती का हाल भी बताया। उन्होंने बताया कि जब आयुषी का जन्म हुआ था तो उन्हें दिल की बीमारी थी।

योगेंद्र अरुण ने कहा, "आयुषी के दिल में खराबी पैदा हुई थी और अब 25 साल की उम्र में, जैसा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने हमें बताया, उसका दिल केवल 25 प्रतिशत काम कर रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि हमारे पास हार्ट ट्रांसप्लांट ही एक मात्र विकल्प बचा है। अक्षय कुमार की मदद ने हमारे लिए इसे आसान बना दिया है और अब हम ट्रांसप्लांट के लिए हार्ट डोनर की तलाश कर रहे हैं।"

इससे जुड़े एक सूत्र ने बताया कि अक्षय कुमार सामाजिक, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बहुत कुछ कर रहे हैं, लेकिन उन्हें इस बारे में बात करना पसंद नहीं है. योगेंद्र अरुण ने खुलासा किया कि वह 82 साल के रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं और आयुषी के इलाज का कुल खर्च 50 लाख रुपए पहुंच जाएगा।

इसके अलावा अक्षय कुमार ने उन्हें जरूरत पड़ने पर और पैसे देने का वादा किया है। अक्षय के इस व्यवहार और स्वभाव ने युवती और उसके परिवार को पहले ही नई उम्मीद दे दी है।

Next Story
Share it