शैतान से पहले भी कई रीमेक कर चुके अजय देवगन, एक ने कमाए 200 करोड़ रुपये

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
शैतान से पहले भी कई रीमेक कर चुके अजय देवगन, एक ने कमाए 200 करोड़ रुपये

इंडस्ट्री में पिछले कई सालों से अपनी अदायगी का जादू बिखेरने वाले अजय देवगन को सिनेप्रेमियों द्वारा एक सुपरस्टार के रूप में पहचाना जाता है।वह फिल्मों में बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीतते हैं। हालांकि, अभिनेता ने पिछले काफी से समय से रीमेक फिल्में बनाकर अपना जादू चलाया है।आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी आगामी फिल्म शैतान भी एक रीमेक है।चलिए आपको बताते हैं अजय की रीमेक फिल्मों और उनके बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के बारे में।पिछले काफी समय से सुर्खियों में बनी हुई अजय की सुपरनैचुरल हॉरर थ्रिलर फिल्म शैतान इस समय दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाई हुई है।बीते दिन रिलीज हुआ फिल्म का ट्रेलर भी जोरदार है, जिसमें अजय के साथ-साथ आर माधवन की अदाकारी देख लोगों के होश उड़ गए हैं।

निर्देशक विकास बहल की शैतान साल 2023 में रिलीज हुई एक गुजराती फिल्म वश की रीमेक है, जो टिकट खिड़की पर ब्लॉकबस्टर रही थी।पिछले साल रिलीज हुई अजय और तब्बू की भोला तमिल फिल्म कैथी का रीमेक थी। कार्थी अभिनीत कैथी ब्लॉकबस्टर रही थी, लेकिन अजय ने उसमें बॉलीवुड का ऐसा तड़का लगाया जो दर्शकों को रास नहीं आया।फिल्म ने 90.31 करोड़ रुपये कमाए थे, जो इसकी लागत से भी कम थे।रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की शुरुआत करने वाली सिंघम को सूर्या की इसी नाम की तमिल फिल्म से बनाया गया था। फिल्म 100.31 करोड़ रुपये कमाकर सुपरहिट रही थी।अजय की 2006 में आई गोलमाल ने दर्शकों को खुले दिल से प्यार दिया था। फिल्म टिकट खिड़की पर हिट रही थी। यह फिल्म साउथ सुपरस्टार मोहनलाल की मलयालम फिल्म कक्काकुयिल का हिंदी रीमेक थी।

11 करोड़ रुपये की लागत में बनी फिल्म ने 29.54 करोड़ रुपये कमाए थे।अजय की एक और ब्लॉकबस्टर फ्रैंचाइजी दृश्यम भी मोहनलाल की इसी नाम से आई फिल्म का रीमेक है। दृश्यम ने 67.14 करोड़ रुपये और दृश्यम 2 ने 239.6 करोड़ रुपये कमाए।अजय, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत फिल्म सन ऑफ सरदार एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर तेलुगु फिल्म मर्दादा रामना का हिंदी रीमेक है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 105.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी।अजय और तमन्ना भाटिया अभिनती फिल्म हिम्मतवाला को लोग जितेंद्र और श्रीदेवी की फिल्म का रीमेक समझते हैं, लेकिन असल में यह तेलुगु फिल्म ओरिकी मोनागाडु का रीमेक थी। हालांकि, अजय अभिनीत हिम्मतवाला बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

Next Story
Share it