कोरोना की तीसरी लहर के मिले संकेत, राजस्थान के दौसा में 341 बच्चे कोरोना की चपेट में....

कोरोना की तीसरी लहर के मिले संकेत, राजस्थान के दौसा में 341 बच्चे कोरोना की चपेट में....

देश अभी कोरोना की दूसरी लहर से जूझ ही रहा है लेकिन इस बीच कोरोना की तीसरी लहर की 'दस्तक' ने होश उड़ा दिए. मामला राजस्थान के दौसा का है, जहां कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक के संकेत मिलते दिखाई दे रहे हैं.

दौसा में 341 बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए हैं, यानी कि 341 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दौसा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. दौसा जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले 20 दिनों में 341 बच्चे भले ही कोरोना संक्रमित पाए गए हों लेकिन इनमें से कोई भी गंभीर नहीं है.

इसके अलावा राजस्थान में ग्रामीण इलाकों में कोरोना की रोकथाम के लिए राजस्थान सरकार अब युद्धस्तर पर काम करने लगी है. स्वास्थ्य अधिकारी गांव-गांव और डोर-टू-डोर जाकर लोगों के कोरोना टेस्ट कर रहे हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र बच्चों के माता-पिता को टीका लगवा देंगे. इससे बच्चों पर खतरा कम होगा. मुख्यमंत्री योगी शनिवार को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से रूबरू हुए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक दूसरी लहर खत्म होने की उम्मीद है और तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश में तैयारी तेज हैं. गौरतलब है कि तीसरी लहर आने से पहले ही बच्चों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, कर्नाटक जैसे राज्यों में बच्चों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

विशेषज्ञों का अनुमान है कि तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक हो सकती है. तीसरी लहर में बच्चों के सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका जताई गई है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it