इंडस्ट्री में 37 साल पूरे करने पर पुराने दिन याद कर इमोशनल हुए अनुपम खेर

इंडस्ट्री में 37 साल पूरे करने पर पुराने दिन याद कर इमोशनल हुए अनुपम खेर



बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में से एक हैं अनुपम खेर। वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। इतना ही नहीं वे सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय भी रखते हैं। लेकिन आज 25 मई को उनकी ज़िन्दगी का बेहद खास दिन है। क्योंकि आज उनको इंडस्ट्री में पूरे 37 साल हो गए हैं। इस मौके को बया करते हुए वे सोशल मीडिया पर काफी इमोशनल हो गए हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर दो वीडियोज शेयर की जिसमें उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर के किस्से सुनाएं। उन्होंने वीडियो में बताया कि इसमें उनका निभाया हुआ किरदार सबसे बेहतरीन इसलिए है क्योंकि उस समय वे बहुत स्ट्रगल कर रहे थे और बहुत मुश्किल से ये काम मिला था। जिसमें उन्होंने अपनी पूरी जी जान लगा दिया। हर जगह बेइज्जत, सड़को पर धूमना मानो अब आदत सी पड़ गई थी।

साथ ही उन्होंने बताए कि बतौर लीड एक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महेश भट्ट की फिल्म 'सारांश' (1984) से की थी। अपनी पहली फिल्म के लिए ही उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। दरअसल हुआ कुछ यूं कि अनुपम की मुलाकात अचानक महेश भट्ट से हुई। महेश को पता था कि अनुपम एक बहुत अच्छे स्टेज अभिनेता हैं, इसलिए उनकी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने सुना है तुम बहुत अच्छे हो, तब अनुपम ने जवाब दिया आपने गलत सुना है मैं अच्छा नहीं सबसे बेहतर हूं।

इस जवाब से महेश अनुपम के कायल हो गए और उन्होंने फिल्म सारांश का ऑफर दिया। खास बात ये है कि इस फिल्म में 28 साल के अनुपम ने 65 साल के एक बूढ़े का रोल निभाया।

उन्होंने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाई। उन्होंने हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। इनमें ऑस्कर विनिंग सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक (2012), बेन्ड इट लाइक बेकहम (2002), लस्ट, कॉशन (2007), यु विल मीट अ टोल डार्क स्ट्रेंजर (2010), द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेज (2005) और द अदर एंड ऑफ द लाइन (2008) जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it