Top

जूही चावला ने 5G तकनीक के खिलाफ दर्ज किया केस आज होगी पहली सुनवाई....

जूही चावला ने 5G तकनीक के खिलाफ दर्ज किया केस आज होगी पहली सुनवाई....

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ज्यादातर पर्यावरण को लेकर अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर बात करती नजर आती हैं। पर्यावरण प्रदूषण को लेकर वह सोशल मीडिया पर काफी पोस्ट भी शेयर करती हैं। इस दौरान जल्द ही भारत में 5G तकनीक लागू होने जा रही है, जिससे पर्यावरण पर गंभीर संकट पड़ सकता है। ऐसे में जूही ने 5G के लगने से पहले इसके खिलाफ केस दर्ज कर दिया है जिसकी सुनवाई आज कोर्ट में होगी।

आपको बता दें कि टेलीकम्युनिकेशन इंडस्ट्री 5G तकनीकों को भारत में लाने की तैयार कर रही है और इसके एक्स्पोज़र से इंसान, जानवर, पक्षी कोई भी इस पृथ्वी पर बच नहीं पाएगा। आरएफ रेडिएशन आज की तुलना में 10- 100 गुना बढ़ जाएगी। इस 5G तकनीक की वजह से इंसान के साथ पृथ्वी के इकोसिस्टम पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा।


इस दौरान जूही चावला ने 5G तकनीकों को लेकर कोर्ट में केस दर्ज कर दिया है और उन्होंने कहा है कि हम एडवांस टैक्नोलॉजी के लगने के खिलाफ नहीं हैं, हम लेटेस्ट प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना एंजॉय करते हैं जो हमे बेहतर टैक्नोलॉजी देते हैं। वायरलेस के फील्ड में भी। उन्होंने बताया कि हम इस परेशानी में भी हैं कि जब हमने अपनी खुद की रिसर्च और स्टडी की आरएफ रेडिएशन पर वायरलेस गैजेट और नेटवर्क सेल टावर के जरिए तो हमे पता चला कि ये रेडिएशन लोगों की लिए बहुत हानिकारक हैं और उनकी हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

आपको बता दें कि जूही चावला के प्रवक्ता द्वारा बयान दिया गया कि यह केस इसलिए दर्ज किया गया है ताकि कोर्ट की नजर इस मुद्दे पर पड़ सके। ताकि वह हमें बता सकें कि 5जी तकनीक इंसान, जानवर, पक्षियों सभी के लिए सुरक्षित है।

वह इस पर रिसर्च करवाएं और बताएं कि 5जी तकनीक का भारत में आना सुरक्षित होगा कि नहीं। नागरिकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए वह इस बारे में अपना फैसला सुनाएं। उन्होंने बताया कि जूही चावला द्वारा दर्ज किए गए केस की पहली सुनवाई आज की जाएगी।

नेहा शाह

Next Story
Share it