अक्षय कुमार ने PUBG बैन होते ही क‍िया बड़ा ऐलान, लेकर आ रहे हैं मेड इन इंडिया गेम FAU.G....

अक्षय कुमार ने PUBG बैन होते ही क‍िया बड़ा ऐलान,    लेकर आ रहे हैं मेड इन इंडिया गेम FAU.G....


मोदी सरकार ने चाइनीज ऐप्स को बैन कर चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर आर्थिक चोट पहुंचा रहे है। भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स बैन कर दिए हैं। इन ऐप्स में देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर गेमिंग ऐप PUBG को भी बैन कर द‍िया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने गलवान घाटी में सीमा विवाद के बाद चीन के 106 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस तरह अब तक चीन से जुड़े कुल 224 मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लग चुका है। सरकार का दावा था कि ये सभी ऐप्स कुछ इस तरह की गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था आदि के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता था। लेकिन पबजी के बैन होने के दूसरे ही द‍िन बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने गेमर्स के लिए एक खुशखबरी दे दी है। जी हां, यानी अगर आप भी पबजी को म‍िस कर रहे हैं तो जल्‍द ही अक्षय कुमार आपके ल‍िए इसका व‍िकल्‍प यानी FAU:G (Fearless and United: Guards ला रहे हैं।

फौजी नाम का ये ऐप अक्षय कुमार के मेंटरश‍िप में बनेगा जो एक मल्टीप्‍लेयर एक्‍शन गेम होगा। पबजी की टक्‍कर में आने वाला ये ऐप पूरी तरह भारतीय होगा और साथ ही साथ इसकी कमाई का 20 प्रतिशत 'भारत के वीर ट्रस्‍ट' में दान द‍िया जाएगा। बता दें कि 'भारत के वीर ट्रस्‍ट' भारत के वीर जवानों को सपोर्ट करता है।

अपनी इस ऐप के बारे में अक्षय कुमार ने कहा, 'युवाओं के लिए गेमिंग उनके एंटरटेनमेंट का एक जरूरी हिस्‍सा बन गई है। FAU:G के जरिए हम उम्‍मीद करते हैं क‍ि जब वह ये गेम खेलेंगे तो हमारे देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी उन्‍हें पता चलेगा।' FAU:G को अगले महीने यानी अक्‍टूबर में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। ये गेम गूगल प्‍ले स्‍टॉर और एप्‍पल प्‍ले स्‍टॉर दोनों पर लॉन्‍च क‍िया जाएगा।

अराधना मौर्या

Tags:    Game 
Next Story
Share it