आर्थिक तंगी से झुलस रहे अभिनेता जावेद हैदर, बताई पूरी आप बीती

आर्थिक तंगी से झुलस रहे अभिनेता जावेद हैदर, बताई पूरी आप बीती

पिछले एक साल से कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा हैं। हर कोई इससे तंग आ चुका है। हम सब जानते हैं कि इस महामारी के कारण सभी की ज़िंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है। वहीं दूसरी ओर एक बार फिर कोरोना की तीसरी लहर आने का अंदाज़ा है। राज्यों ने तीसरी लहर से बचने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं। वहीं कुछ राज्यों में लॉकडाउन के चलते सारा काम भी ठप्प पड़ा हुआ है। जिसको देखते हुए आम लोगों की साथ-साथ सितारों के पास रोजगार नहीं बचा है। ऐसे में जाने माने अभिनेता जावेद हैदर (Javed Hydar) के साथ भी हो रहा है। जो आर्थिक तंगी (Financial Crisis)का सामना कर रहे हैं। उनके हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि उनके पास अपनी बच्ची की स्कूल फीस जमा करने तक के पैसे नहीं बचे हैं।

जानकारी के लिए बता दे कि जावेद हैदर (Javed Haider) एक कैरेक्टर आर्टिस्ट हैं और बचपन से उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन आज कोरोना महामारी के कारण उनके पास काम नहीं है और उन्हें पैसो की कमी का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दे वे बचपन से एक्टिंग कर रहे हैं। साथ ही वे कई अनगिनत फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन अब जावेद के पास अब कोई काम नहीं है। उन्होंने हाल ही में एक न्यूज पोर्टल से बातचीत करते हुए बताया, 'मेरी एक बेटी है, जो क्लास 8 में पढ़ती है। एक बाप होने के नाते मेरी कोशिश है कि मैं उसे उसे बेहतर तालीम दिला सकूं। पहले जबतक काम चल रहा था तब कोई दिक्कत नहीं आई। लेकिन पिछले कुछ दिनों से हालात खराब होते जा रहे हैं। मेरी बेटी की ऑनलाइन क्लास चल रही है। उसकी तीन महीने की फीस तो माफ की गई थी, लेकिन फिर हमें हर महीने लगभग 2500 रुपये भरने होते थे। ऐसे में मैं स्कूल गया और वहां एडमिनिस्ट्रेशन से बात की, तो उन्होंने यह कहा कि तीन महीने तो माफ किए थे।

इतना ही नहीं जावेद ने अपने मुश्किल वक़्त के बारे में आगे बताया कि - 'मुझे समझ नहीं आता है कि स्कूल हम जैसे पैरेंट्स पर रहम क्यों नहीं करती है। लॉकडाउन होने की वजह से पिछले दो साल से बेटी की ऑनलाइन क्लासेस चल रही है। मैं वक्त में फीस भी जमा करता रहा। पिछले कुछ महीनों से फीस जमा नहीं कर पाया. ऐसे में उन्होंने मेरी बेटी को ऑनलाइन क्लास से निकाल दिया। जब मैंने कहीं से पैसे जमा किये तब उसे क्लास में बैठाया गया था।

Next Story
Share it